Nagesh Sahare

  • स्वास्थ्य उपसभापति ने महापौर से की मांग

नागपुर. नेहरूनगर जोन अंतर्गत प्रभाग 30 के कई लोगों द्वारा अनेक वर्षों से सरकार के रमाई आवास योजना अंतर्गत आवेदन किए गए हैं. किंतु आलम यह है कि अबतक इन लाभार्थियों को एक रुपया भी अनुदान नहीं मिल पाया है.

इस तरह की शिकायतें लगातार बढ़ती जा रही है. अत: इन गरीब वर्ग के लोगों की समस्याएं हल करने के लिए सहयोग करने की मांग करते हुए स्वास्थ्य समिति के उपसभापति नागेश सहारे ने महापौर संदीप जोशी को ज्ञापन सौंपा.

खतीजा शेख, सुधाकर पाटिल, राधिका रतोने, कल्पना बोरकर, ज्योति ढोंगे, अंजली गौतम, पूजा राऊत, मनीषा सहारे, कैलाश ढोंगे आदि उपस्थित थे. चर्चा के बाद महापौर द्वारा शीघ्र ही सकारात्मक निर्णय लेने के आदेश प्रशासन को देने का आश्वासन दिया.

बारिश में झेली भयावह त्रास्दी

चर्चा के दौरान उपसभापति सहारे ने कहा कि सरकार के रमाई आवास योजना को लागू करने के बाद लाभार्थियों को निर्धारित करने के लिए मनपा की ओर से ऐजन्सी नियुक्त की गई. एजेन्सी द्वारा प्रत्येक जोन में सर्वेक्षण किया गया. जिसके अनुसार सूची तैयार की गई. यहां तक कि सूची के अनुसार लाभार्थी भी निश्चित किए गए. किंतु वर्षों से लाभार्थी आवास के निर्माण के लिए अनुदान की राह देख रहे है.

हाल ही के बारिश के मौसम में जर्जर हो चूके मकान की भयावह त्रास्दी इन गरीब वर्ग के लोगों को झेलनी पड़ी है. किसी तरह अनुदान मिलने पर नवनिर्माण होने की आशा जताई गई थी. किंतु निधि नहीं मिलने से एक ओर जहां कारगर ढंग से योजना सफल नहीं हो रही है, वहीं जनता वंचित रह रही है. लंबी चर्चा के बाद किसी तरह अनुदान का मार्ग खुला करने का आश्वासन शिष्टमंडल को दिया गया.