Pravin Datke

  • दिक्कत में 1 लाख लाभार्थी, भाजपा ने दी आंदोलन की चेतावनी

नागपुर. राज्य सरकार द्वारा संजय गांधी निराधार योजना और श्रावणबाल निवृत्ति वेतन योजना के करीब 1 लाख लाभार्थियों को पिछले 5 महीने से अनुदान ही नहीं दिया जा रहा है जिसके चलते जरूरतमंद आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. कोरोना काल में लाभार्थियों को वंचित रखने का भाजपा शहर अध्यक्ष व विधायक प्रवीण दटके ने विरोध किया है.

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर लाभार्थियों का अनुदान शीघ्र नहीं दिया गया तो भाजपा आंदोलन करेगी. संजय गांधी निराधार योजना में विधवा महिलाओं को कम से कम 1200 रुपये व अन्य लाभार्थियों 1000 रुपये व श्रावण बाल सेवानिवृत्ति योजना के लाभार्थियों को 1000 रुपये हर महीने अनुदान दिया जाता है.

अप्रैल से वंचित
दटके ने बताया कि सरकार ने अप्रैल महीने से अनुदान नहीं भेजा है जिसके चलते पांच महीनों से गरीब जरूरतमंद लाभार्थी आर्थिक तंगी से परेशान हो रहे हैं. यह सरकार की घोर लापरवाही है जो निराधारों के जीवन से खेल रही हैं. गरीब परिवारों के घरों में बुजुर्गों व बच्चों के इलाज के लिए पैसे नहीं हैं. उस पर यह सरकार अनुदान रोक रही है. सरकार बने 10 महीने हो गए लेकिन संजय गांधी निराधार योजना अनुदान समिति का गठन तक नहीं हुआ है.