Mangesh Kadao

  • दोस्तों-रिश्तेदारों के नाम पर प्रापर्टी का लेन-देन

Loading

नागपुर. धोखाधड़ी, संपत्ति पर अवैध कब्जे और फिरौती मांगने के मामले में फंसे शिवसेना के निष्काशित शहर प्रमुख मंगेश कड़व के साथ ही पुलिस ने अब उससे जुड़े लोगों पर भी शिकंजा कसना शुरु कर दिया है. कड़व ने न केवल अपनी पत्नी और भाई के नाम पर बल्कि दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम पर भी प्रापर्टी के सौदे किए थे. दस्तावेजों की जांच में पुलिस को बड़े पैमाने पर पार्टनरशिप डीड भी मिली है. सभी दस्तावेज संपत्ति से जुड़े है, जिनमें कड़व के दोस्तों और रिश्तेदारों का भी नाम है. इसीलिए अब पुलिस उनसे भी पूछताछ करने वाली है.

जानकारी मिली है कि क्राइम ब्रांच ने कड़व से जुड़े लगभग 3 दर्जन लोगों को नोटिस देकर कार्यालय में हाजिर होने को कहा है. प्राथमिक जांच के दौरान पता चला था कि कड़व ने अपनी पत्नी रुचिता और भाई के नाम पर काफी संपत्ति ले रखी है, लेकिन घर और कार्यालय से बरामद किए गए दस्तावेजों को खंगालने पर अन्य लोगों का भी नाम सामने आया. पुलिस को संदेह है कि कड़व पूरा रैकेट बनाकर ठगी का धंधा करता था.

लोगों से प्रापर्टी बेचने के नाम पर सौदे करता था. पैसे लेने के बाद मुकर जाता था. उसके द्वारा बेची और खरीदी गई अधिकांश संपत्ति विवादों में है. डीसीपी गजानन राजमाने के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर भारत क्षिरसागर मामले की जांच कर रहे है. भारत ने बताया कि कड़व के घर और कार्यालय में बहुत से स्टैंप पेपर भी मिले है. कई लोगों के साथ उसने कच्चे करारनामे बनाए है. इन दस्तावेजों में जिन लोगों के नाम दर्ज है उन्हें भी सूचनापत्र दिया गया है. इससे कड़व की धोखेबाजी के कच्चे-चिट्ठे खुल सकते है. कई लोग अब भी शिकायत करने से बच रहे है. सभी दस्तावेजों को बारीकी से खंगाला जा रहा है. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है पुलिस लोगों को पूछताछ के लिए बुला रही है.