Wardha Curfew
File Photo

    नागपुर. कोरोना लॉकडाउन के चलते लोगों पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने शहरभर में बैरिकेडिंग से नाकाबंदी कर रखी थी. विभिन्न स्थानों पर बैरिकेड्स चौबीसों घंटे लगे हुए थे. अब सरकार ने शासकीय कार्यालयों से लेकर निजी संस्थानों को खोलने के निर्देश जारी कर दिए है. इससे रास्तों पर लोगों की भीड़ और वाहनों की आवाजाही बढ़ गई है. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान की गई बैरिकेडिंग भी हटाना आवश्यक हो गया है, जिससे वाहनों की आवाजाही में कोई परेशानी न हो और यातायात सुचारू रहे.

    जीरो माइल टी-प्वाइंट और विधान भवन के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग कर पूरी तरह रास्ते पर आवाजाही बंद कर दी थी. अब इसे हटाना जरूरी हो गया है. यह मार्ग बंद होने के कारण वाहनों को आरबीआई चौक से जाना-आना करना पड़ रहा है. वहां ट्रैफिक का फ्लो बढ़ गया है.

    हर वाहन पुलिस की निगरानी से गुजरे इसीलिए आरबीआई चौक, काटोल नाका चौक, मेडिकल चौक, सदर, मानकापुर, सेंट्रल एवेन्यू, चिटणीस पार्क चौक और कामठी रोड पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी. इन सभी स्थानों पर बैरिकेड अब भी लगे हुए है. जबकि आम दिनों की तरह ही वाहन चालक रास्ते पर आ गए है. बैरिकेड की वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है. लॉकडाउन के साथ प्रशासन को मार्गों को भी खोलना चाहिए.