Nagpur ST Bus Stand

    नागपुर. एसटी बस स्टैंड पर अब पहले से बेहतर स्थिति होने लगी है. यात्रियों की संख्या में पिछले सप्ताह की तुलना में वृद्धि हुई है. शुक्रवार को एसटी बस स्टैंड से 500 से अधिक बसों की फेरियां निकलीं. बताया जा रहा है कि सामान्य दिनों में एसटी बस स्टैंड से कुल 1,139 फेरियां बसों की चलती हैं. कोरोना के सामान्य स्थिति होते ही अब एसटी धीरे-धीरे इन आंकड़ों के पास पहुंच रही है.

    एसटी बस स्टैंड से मध्य प्रदेश छोड़कर सभी रूटों के लिए यात्रियों को बस मिल रही है. इस वक्त सबसे ज्यादा भंडारा, अमरावती, यवतमाल और वर्धा के लिए यात्री पहुंच रहे हैं. इसके अलावा इंटर स्टेट की बसों में भी सभी सीटें बस स्टैंड से ही भर रही हैं. मैनेजमेंट का कहना है कि पिछले महीनों में हुए घाटे की भरपाई करना तो संभव नहीं है लेकिन बढ़ती यात्रियों की संख्या से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी.    

    टाइमिंग को लेकर कंफ्यूजन 

    यात्रियों का कहना है कि बसों की टाइमिंग को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है. यहां आने पर कोई भी बस टाइम नहीं मिल रही है. बस प्लेटफार्म पर खड़ी भी होती है लेकिन जब तक सभी सीटें नहीं भर जातीं तब तक इन्हें यहां से नहीं छोड़ा जाता है. इस चक्कर में रोजाना आधा से एक घंटे की देरी हो रही है लेकिन जिन रूटों के लिए यात्री तुरंत मिल रहे हैं उन रूटों पर तुरंत टाइम पर ही बसों को छोड़ दिया जाता है.

    मास्क का इस्तेमाल भूले यात्री

    कोरोना का संक्रमण अभी सिर्फ कम हुआ है, टला नहीं है लेकिन बसों में यात्रा के दौरान देखा जा रहा है कि यात्रियों ने मास्क का उपयोग करना बिल्कुल भी बंद कर दिया है. मास्क को लेकर किसी भी यात्री में गंभीरता नहीं दिखाई दे रही है. अधिकारी भी मास्क पहनने के लिए किसी तरह का दवाब नहीं डाल रहे हैं. बस स्टैंड पर  कंडक्टर और ड्राइवर भी बिना मास्क के घूमते नजर आ जाते हैं.