Minister Nitin Raut

  • कोरोना को मात देने पालकमंत्री ने की अपील

नागपुर. पालकमंत्री नितिन राऊत ने कहा है कि कोरोना की वैक्सीन आते तक उससे दूर रहने के लिए लोग सहभाग व लोक प्रशिक्षण होना जरूरी है. इसके लिए जिला प्रशासन ने ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू किया है. इसी के अंतर्गत आगे बढ़ते हुए सभी पदाधिकारी ‘मेरा कार्यक्षेत्र, मेरी जिम्मेदारी’ की भूमिका निभाएं.

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी रविन्द्र ठाकरे और जिप सीईओ योगेश कुंभेजकर ने जिले में चल रहे अभियान के अंतर्गत सभी सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, नगरसेवकों को पत्र भेजकर मेरा कार्यक्षेत्र, मेरी जिम्मेदारी अभियान में सहभागी होने की अपील की है.

पालकमंत्री ने भी अपील की कि सिटी व जिले से कोरोना को बाहर करने के लिए सभी पदाधिकारी अपने कार्यक्षेत्र में कोरोना के संदर्भ में जनजागृति करें. उन्होंने अपील की कि गांव-गांव में घर-घर जाकर किये जा रहे सर्वे में सभी पदाधिकारी सहभागी होकर प्रशासन का सहयोगा करें.

नागरिकों को करें प्रोत्साहित

पदाधिकारी अपने कार्यक्षेत्र में नागरिकों के स्वास्थ की जांच, उनकी स्वास्थ सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे अभियान में उन्हें स्वयंस्फूर्त आगे आने के लिए प्रोत्साहित करें. सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले समाजसेवकों का भी इसमें सहभाग हो, कोरोनाग्रस्त उपचार के लिए सामने आएं, उनका उपचार हो इसके लिए पदाधिकारियों को भेज गए पत्र में आवश्यक फोन व मोबाइल नंबर भी लिखे गए हैं.

जिनके माध्यम से वे डाक्टरों से संपर्क कर सकते हैं. अपने संपर्क में आने वाले नागरिकों को मास्क, सेनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग, जरूरत न हो तो घर से बाहरन नहीं निकलने आदि के संबंध में प्रेरित करने की अपील भी पदाधिकारियों से की गई है.