Mayo Hospital

  • अब ग्रामीण भागों में पसार रहा पैर

Loading

नागपुर. अब तक केवल शहरी भागों के ही लोग कोरोना से पीड़ित हो रहे थे, लेकिन जैसे ही श्रमिकों की घर वापसी हुई है, ग्रामीण भागों में भी इसका खतरा बढ़ गया है. लोगों में डर और दहशत का माहौल बढ़ता जा रहा है. इस बीच एक और वृद्ध महिला की मौत कोरोना से होने की पुष्टि हुई है. दरअसल महिला की मौत के बाद नमूने लिए गए थे, जिसमें वह पॉजिटिव आई. इसके साथ ही सिटी में अब तक मरने वालों की संख्या 9 हो गई है, जबकि बुधवार को 13 नये पॉजिटिव जुड़ गए.

कोरोना का खतरा दिनोदिन बढ़ता जा रहा है. वायरस अलग-अलग क्षेत्रों में भी प्रवेश कर रहा है. बुधवार को आई रिपोर्ट में हंसापुरी और नाईक तालाब बांग्लादेश में एक-एक मरीज मिला, जबकि हावरापेठ में 2, मोमिनपुरा में 3, सतरंजीपुरा में 2, सावनेर में 1 और कामठी में 3 नये मरीज मिले हैं. इस बीच प्रशासन द्वारा जिन नये क्षेत्रों में मरीज मिले, उन्हें सील कर दिया गया है.

सतरंजीपुरा निवासी 70 वर्षीय महिला की मौत मंगलवार की रात में घर पर हुई. लेकिन परिजन उसे मेयो लेकर आये. रात में मृतदेह को शवागार में रखकर नमूने जांच के लिए भेज दिए गए थे. बुधवार को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई, जबकि मृत महिला के घर में कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं था. अब महिला किन लोगों के संपर्क में आई यह प्रशासन के लिए जांच का विषय बन गया है. इसके साथ ही अब तक सिटी में 3 महिलाओं की मौत हो गई है.

और बढ़ेंगे मरीज
डॉक्टरों की मानें तो अगले कुछ दिनों में मरीजों की संख्या में और वृद्धि होगी. दरअसल संपर्क में आने वालों की संख्या बढ़ रही है. संक्रमित लोगों में लक्षण नहीं दिखाई देने का ही कारण है कि मरीज बढ़ रहे हैं. यानी अगले महीने जून में भी यही सिलसिला बना रहेगा. यही वजह है कि प्रशासन ने तैयारी कर ली है. मेयो सहित मेडिकल में नये वार्ड तैयार किए जा रहे हैं. यहां केवल गंभीर मरीजों को ही भर्ती करने की व्यवस्था की जा रही है. हालांकि अभी बारिश शुरू नहीं हुई है, बारिश के दिनों में संक्रमण तेजी से फैलता है. इस हालत में स्थिति बिगड़ भी सकती है. लोगों से सावधानी बरतने की अपील डॉक्टरों ने की है.

सिटी में आज तक की स्थिति

446 कुल संक्रमित

13 बुधवार को पॉजिटिव

09 की अब तक मौत

1,687 कुल संदिग्ध

303 होम क्वारंटाइन

361 को मिली छुट्टी