दिसंबर तक उत्पादन शुरू करे पतंजलि, MD दीपक कपूर ने किया फैक्टरी का दौरा

    नागपुर. मिहान के लिए पतंजलि मेगा फूड पार्क का शुरू होना अहम है. इसी को ध्यान में रख एमएडीसी के उपाध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक दीपक कपूर ने कंपनी का दौरा किया और अधिकारियों से चर्चा करते हुए दिसंबर 2021 तक उत्पादन शुरू करने को कहा. दौरे के दौरान उन्हें बताया गया कि 232 एकड़ में प्रस्तावित प्रोजेक्ट में 12 लाख वर्गफुट में औद्योगिक शेड का निर्माण हो चुका है और मशीनें भी लगा दी गई हैं. उम्मीद है कि दिसंबर तक उत्पादन भी शुरू हो जाएगा.

    गुरुवार को उन्होंने कई अन्य कंपनियों का भी दौरा किया और समस्याओं और सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की. पतंजलि के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि जो भी मदद उनके स्तर पर चाहिए वे बतायें लेकिन उत्पादन को शुरू करें क्योंकि विदर्भ के लिए प्रोजेक्ट अहम है और रोजगार के लिए भी. 

    छोटे उद्यमियों के लिए 72 प्लॉट

    औद्योगिक संगठनों के साथ चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मिहान में छोटे और स्थानीय उद्यमियों को मौका देने के लिए योजनाएं तैयार की गई हैं. इसके तहत 72 प्लॉट छोटे उद्यमियों को देने का लक्ष्य रखा गया है. वीआईए अध्यक्ष सुरेश राठी, गौरव सारड़ा से एमएसएमई सेक्टर को आगे आकर लाभ लेने की अपील भी की. इसी प्रकार होटल संचालकों से मुलाकात कर उन्हें भी होटल स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया. मिहान में 5 स्टार होटल के लिए 6.8 एकड़ जमीन आरक्षित रखी गई है. 

    अन्य कंपनियों का दौरा

    कपूर ने फ्यूचर सप्लाई चेन का मुआयना किया जहां पर जोनल एचआर विपिन तेलगोटे ने उनका स्वागत किया. एयर इंडिया एमआरओ, दसा रिलायंस एयरोस्पेस भी गए. सत्या वीर सिंह अरविंद कुमार, जेम लुक, डेविड राजू से मुलाकात की. दसा ने बताया कि दिसंबर 2022 तक फाल्कन विमान नागपुर से उड़ान भरेगा. दसा को 1.5 लाख वर्गफुट में 2 नया हैंगर बनाने के डिजाइन को भी मंजूरी दी गई.