theft
File Photo

Loading

नागपुर. हिंगना थानांतर्गत निरी मानकर परिसर में सोमवार की रात चोरी की सनसनीखेज वारदातें हुई. लोग अपने घरों में सो रहे थे और चोर उनके यहां सेंध लगा रहे थे. ऐसा 1-2 नहीं बल्कि 4 परिवारों के साथ हुआ है. चोरों ने घर से नकद और जेवरात सहित लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया. इस घटना के लेकर पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. नागरिकों का मानना है कि चोरों ने किसी नशीले या मूर्छित कर देने वाले पदार्थ का उपयोग किया. वरना किसी को तो घर में चोरी होने का पता चलता.

पुलिस ने रोशन दिनकर डोइफोड़े (31) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. रोशन के अलावा पड़ोस में रहने वाले उत्तम कृष्णा कठाने, ज्ञानेश्वर तुकाराम तिजारे और पांडुरंग हिरामन ढाले के घर पर चोरों ने सेंध लगाई. चारों परिवार निरी मानकर में अगल-बगल में रहते है. चोरों ने रोशन के घर में प्रवेश कर लोहे की अलमारी से सोने-चांदी के जेवरात और नकद 25,000 रुपये चोरी किए. उत्तम के घर से सोने के जेवरात और 10,000 रुपये नकद, ज्ञानेश्वर के घर से सोने-चांदी के जेवरात और नकद 15,000 रुपये और पांडुरंग के घर से जेवर, कपड़े और नकद 10,000 रुपये सहित करीब 5 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया.

पुलिस भी आश्चर्यचकित
चोरी की वारदातें सोमवार की रात 1 बजे से मंगलवार की सुबह 6 बजे के बीच हुई. मंगलवार की सुबह रोशन की नींद खुलने पर घर का दरवाजा खुला दिखाई दिया. अलमारी के दरवाजे भी खुले थे. उन्होंने जांच कि तो चोरी का पता चला. आरोपियों ने दरवाजे के भीतर कि चिटकनी कैसे खोली यह बड़ा सवाल है. सभी वारदातों में एक ही तरीका अपनाया गया.

इससे अनुमान है कि चोरों ने पीड़ित परिवारों के नींद में जाने के बाद मूर्छित करने वाला कोई पदार्थ फैलाया. उसे सूंघने के कारण किसी की नींद नहीं खुली और चोरों ने कुछ घंटों में ही 4 घरों में सेंध लगा दी. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है. चोरों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है. घटना को लेकर पुलिस भी आश्चर्यचकित है.