सड़क चौड़ीकरण के साथ लोगों की परेशानियां बढ़ीं, दिघोरी में निर्माण कार्य बंद

    • बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

    नागपुर. सड़क चौड़ीकरण का काम लोगों के लिए सिरदर्द बन गया है. दिघोरी में सड़कों को चौड़ा करने के लिए काम शुरू किया गया है. खुदाई का काम चल रहा था कि अचानक बेमौसम हुई बारिश ने लोगों की समस्या बढ़ा दी. बारिश से लोगों की गाड़ियां गड्ढे में फंस रही हैं जिससे उन्हें आने-जाने भी काफी दिक्कतें हो रही हैं. 

    सड़क के एक तरफ काम शुरू

    दिघोरी में सड़क चौड़ीकरण का काम एक साइड से शुरू हो चुका है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी काम शुरू हुए ज्यादा दिन भी नहीं हुए हैं लेकिन समस्याएं बढ़नी शुरू हो गई है. अभी फिलहाल एक तरफ से सड़क को चौड़ी की जा रही है जिसके लिए काफी दूर तक खुदाई का काम भी तेजी से हो चुका है. लेकिन अब कई दिनों से काम बंद है जिससे लोगों की समस्याएं बढ़ने लगी हैं.  

    कीचड़ ने बढ़ाई दिक्कत

    पिछले कुछ दिनों से महानगर का मौसम तेजी से बदला है. इसके कारण बारिश भी हो रही है. सड़क के किनारे मिट्टी होने से कीचड़ की स्थिति निर्मित हो गई है जिससे गाड़ियां फिसल रही हैं. खुदाई काम एक से डेढ़ फीट गहरा किया जा रहा है. फिलहाल यहां से लोग आना-जाना कर रहे हैं लेकिन बड़ी गाड़ियां इसमें फंस रही हैं. वहीं कीचड़ ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. 

    व्यापारियों की बढ़ीं मुश्किलें

    काम बंद होने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी उस मार्ग पर दूकानदारी करने वाले व्यापारियों को हो रही है. दूकान के सामने ही गड्ढा होने के कारण ग्राहकों को आने-जाने में भी परेशानी हो रही है. व्यापारियों का कहना है कि में लॉकडाउन के चलते तय समय पर दूकानें बंद करनी पड़ रही हैं लेकिन सड़क चौड़ीकरण का काम बंद हो जाने के बाद तो समस्या और बढ़ गई है. दूकान के सामने गड्ढा होने से ग्राहक आगे की ओर निकल जाते हैं जिससे धंधा प्रभावित हो रहा है.    

    नाली निर्माण भी जरूरी

    नागरिकों का कहना है कि मार्ग चौड़ीकरण के साथ ही सड़क के किनारे नाली निर्माण भी जरूरी हो गया है. फिलहाल काम बंद होने के कारण आगे और इस कार्य को पूरा करने में देरी होगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. अगर काम में तेजी नहीं आई तो व्यापारियों को सबसे ज्यादा समस्या होगी. 

    फिसल रहे वाहन

    सड़क निर्माण कार्य बंद होने से वाहन निकलते ही धूल उड़नी शुरू हो जाती थी लेकिन अचानक बेमौसम बारिश शुरू हो गई. इससे वाहन फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. बताया गया कि शुक्रवार को सुबह 4-5 बाइक स्लिप होने से चालक दुर्घटनाग्रस्त हो गए. निर्माण कार्यों में देरी हो रही है. लोगों ने मांग की है कि जल्द से जल्द काम शुरू कर चौड़ीकरण का कार्य पूरा करें.