murder

  • गुजरात से पकड़ लाई एमआईडीसी पुलिस

Loading

नागपुर. हिंगना बायपास के पास स्थित पेट्रोल पंप कर्मचारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पकड़ने में आखिरकार एमआईडीसी पुलिस को सफलता मिल ही गई. हत्या के बाद फरार हिंगना सूरजनगर निवासी मुख्य आरोपी सागरसिंह उर्फ पाजी कपूरसिंह बावरी (23) को पुलिस ने 6 दिनों में ढूंढ़ निकाला. एमआईडीसी पुलिस ने गुजरात से आरोपी को खोज निकाला और गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल हिंगना-अमरावती बायपास पर स्थित विद्या सर्वो पेट्रोल पंप पर गत सप्ताह गुरुवार को लुटेरों ने धावा बोल दिया था. इसमें वैभवनगर निवासी पेट्रोल पंप कर्मी पंढरी श्रीराम भांडारकर (६१) की लुटेरों ने हत्या कर दी थी और पूजा लेआउट जयताला निवासी लीलाधर मारोतराव गोहते (५3) को जान से मारने की कोशिश की थी. हत्या के बाद आरोपी अलमारी में से 1 लाख नकद राशि लूट कर फरार हो गए थे. इस घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था.

घटना के 20 घंटे के भीतर पुलिस ने हत्या में शामिल अक्षय शालिकराम जाधव (१९), अनिल रामसिंहपाल (२४), राहुल सुरेश राऊत (१८) समेत 2 नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन हत्या का मुख्य आरोपी फरार हो गया था. सीनियर पीआई हेमंतकुमार खराबे के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक नितिन मदनकर, सहायक उपनिरीक्षक अरविंद मोहोड़, विजय नेमाड़े को जानकारी मिली कि सागर की मौसी गुजरात के सूरत में रहती है.

हत्या के बाद आरोपी के मौसी के घर जाने की संभावना थी. आरोपी नागपुर से गुजरात टूव्हीलर लेकर भागा था. उसका पीछा करते हुए पुलिस ने सूरत निवासी मौसी के घर की जांच की. जांच में पता चला कि सागर वहां आया था लेकिन वह वहां से भी फरार हो गया. अधिक जांच करने पर पुलिस ने पालनपुर पुलिस थाना अंतर्गत उसे धर दबोचा. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एमआईडीसी थाने में ला लिया है. बुधवार को न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायाधीश ने उसे 30 मई तक कालकोठरी में भेजा है.

2700 किमी का किया सफर
सागर बावरी को पकड़ने के लिए पुलिस ने 2700 किमी का सफर तय किया. इस दौरान कहीं भी वे आराम करने नहीं रुके और कहीं भी खाने की कोई व्यवस्था नहीं थी. बिना कुछ खानपान के ही उन्होंने सैकड़ों किमी का अंतर तय किया. कार में ही सोकर पुलिस कर्मियों ने रात गुजारी. इतने कड़े परिश्रम से ही आरोपी को पकड़ने में सफलता मिलने की जानकारी पीआई हेमंतकुमार ने दी.