FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

  • मर्डर से जुड़ा कनेक्शन, 4 हथियार जब्त

Loading

नागपुर. उत्तरप्रदेश से हथियारों की तस्करी कर नागपुर में बेचने वाला एक अपराधी को सक्करदरा पुलिस ने गिरफ्तार किया. सब्जी व्यापारी की हत्या से उसका कनेक्शन जुड़ा था. पुलिस 4 पिस्तौल जब्त कर चुकी है. आरोपी से और भी महत्वपूर्ण जानकारी मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. पकड़ा गया आरोपी सिंधीबन, बड़ा ताजबाग निवासी शेख नदीम उर्फ गोल्डन राजा शेख नाजिम (23) बताया गया. नदीम किराए के मकान में मां के साथ रहता है. वह गणेशपेठ परिसर में फुटपाथ पर चप्पल-जूते की दूकान चलाता है. वह मूलत: उत्तरप्रदेश का रहने वाला है. समय-समय पर वह उत्तरप्रदेश जाकर पिस्तौल तस्करी करके नागपुर लाता है.

यहां अपराधियों को सप्लाई करता है. इसके पहले भी वह आर्म्स एक्ट के मामले में पकड़ा जा चुका है. 6 दिन पहले आशीर्वादनगर परिसर में सब्जी व्यापारी उमेश ढोबले की गोली मारकर हत्या की गई. इस प्रकरण में पुलिस ने शेख शाकिर उर्फ छोटू नामक आरोपी को गिरफ्तार किया था. उससे हथियार भी जब्त किया गया. हथियार के बारे में पूछताछ करने पर छोटू ने गोल्डन राजा का नाम लिया. पुलिस उसकी तलाश में जुट गई. शनिवार की रात गश्त के दौरान पुलिस ने उसे दबोचा. तलाशी लेने पर एक पिस्तौल बरामद हुई. आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

लंबे समय से है सक्रिय

न्यायालय ने गोल्डन राजा को 24 नवंबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए. अधिक पूछताछ करने पर उसके पास 2 और हथियार होने की जानकारी मिली. पुलिस ने उसके घर की तलाशी की दौरान 2 हथियार जब्त किए. गोल्डन राजा से 3 और शाकिर से 1 ऐसे कुल 4 हथियार गोल्डन राजा ने उत्तरप्रदेश से लाए है. हालाकि वह अब भी कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहा है.

उसका कहना है कि यूपी से एक दोस्त उर्स में ताजबाग आया था. उसी ने हथियार गोल्डन राजा के पास रखे थे. पहले भी वह आर्म्स एक्ट के मामले में पकड़ा जा चुका है. इसीलिए पुलिस को संदेह है कि वह शहर में और भी लोगों को हथियार सप्लाई कर चुका है. डीसीपी अक्षय शिंदे, एसीपी विजय मराठे, इंस्पेक्टर सत्यवान माने और यादव के मार्गदर्शन में एपीआई आर.ए. बस्तावड़े, पीएसआई संतोष इंगोले, हेड कांस्टेबल राजेंद्र यादव, गोविंद, रोहन, निलेश, पवन और आरती ने कार्रवाई को अंजाम दिया.