Regular international passenger flights will remain suspended until 31 May
Representative Picture

    नागपुर. शहर के आकाश में उड़ रहे एक विमान में यात्री की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. जांच के बाद यात्री को मृत घोषित कर दिया गया. चेन्नई से दिल्ली जा रहे इंडिगो विमान 6235 में सवार 65 वर्षीय छोटू सिंह यादव की एकाएक तबीयत बिगड़ गई. वह फेफड़े, दिमाग और त्वचा के कैंसर से पीड़ित थे. वेल्लोर हास्पिटल में उनका उपचार चल रहा था.

    वह उत्तरप्रदेश के गया के रहने वाले थे. बताया जाता है कि उपचार के सिलसिले में ही वह चेन्नई गए थे. विमान में एकाएक उनकी तबीयत खराब होने पर क्रू सदस्यों ने इसकी सूचना पायलट को दी. विमान उस समय नागपुर के आकाश में था.

    पायलट ने तुरंत मेडिकल इमरजेंसी की अनुमति मांगी. एटीसी से अनुमति मिलने पर विमान सुबह 9.55 बजे यहां लैंड हुआ. मरीज को तुरंत किंग्जवे हास्पिटल रवाना किया गया. हालांकि प्राथमिक जांच के बाद मरीज को मृत घोषित कर दिया गया. पोस्टमार्टम के लिए मरीज के शव को जीएमसी भेजा गया.

    मरीज की आरटीपीसीआर जांच भी कराई गई जो निगेटिव निकली. इस दौरान मरीज को उतारने के बाद विमान 10.45 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गया. बताया जाता है कि हालत गंभीर होने की वजह से मरीज की अस्पताल लाने से पहले ही मृत्यु हो गई थी. मरीज के साथ 2 अन्य यात्री भी थे.