Video of suicide threat made viral, then consumed poisonous substance

  • खुद भी विष प्राशन कर आत्महत्या का प्रयास

नागपुर. वाठोड़ा थाना क्षेत्र में एक दुर्दैवी घटना सामने आई. एक महिला ने पति से टीवी खरीदने की जिद की. अपनी मांग पूरी न होती देख पति के साथ लगातार विवाद करती रही. आखिर उसने अपने 10 माह के बेटी और 6 वर्ष की बेटे को जहर पिला दिया. बाद में खुद भी विष प्राशन कर लिया. दूधमुंहे बच्चे की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने महिला के खिलाफ हत्या और आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार न्यू गणेशनगर, वाठोड़ा निवासी मिर्जा आयशा नसीम बेग (32), 6 वर्षीय बेटे अमन और 10 माह की हबीबा का उपचार मेडिकल अस्पताल में चल रहा है.

2-3 महीनों से चल रही थी कलह
नसीम बेग दूध का व्यवसाय करते है. घर में गाय और मूर्गियां पाल रखी है. घर-घर जाकर दूध और अंडे बेचते है. जो व्यवसाय होता है उससे जैसे-तैसे घर में खान-पान का इंतजाम होता है, लेकिन पिछले कुछ महीने से आयशा लगातार नसीम से घर के लिए टीवी खरीदने की मांग कर रही थी. नसीम ने आर्थित स्थिति ठीक न होने की जानकारी दी तो घर में कलह शुरु हो गई. बार-बार हो रहे विवाद के चलते नसीम ने 2-3 महीने में पैसे का इंतजाम करके टीवी खरीदने का आश्वासन दिया. बावजूद इसके आयशा विवाद कर रही थी. जून महीना बीतने को आया लेकिन नसीम ने टीवी नहीं खरीदकर दिया. इसीलिए शुक्रवार को सुबह से ही आयशा और नसीम के बीच विवाद चल रहा था. नसीम ने आयशा को बताया कि वह पैसे का इंतजाम कर रहा है और जल्दी ही टीवी खरीद लेंगे, लेकिन आयशा को विश्वास नहीं था. 

पति ने बेच दी 2 गाय 
दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ. नसीम अपने काम से बाहर चला गया. घर में मूर्गियों पर लगने वाले कीड़ों को मारने का कीटनाशक रखा था. आयशा ने हबीबा और अमन को कीटनाशक दे दिया. इसके बाद खुद भी विष प्राशन कर लिया. अमन घर से उलटी करते हुए बाहर निकला. उसके मुंह से झाग निकल रहा था. पड़ोसी महिला ने तुरंत अन्य लोगों को जानकारी दी और तीनों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. हबीबा की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. जानकारी मिली है कि नसीम ने टीवी खरीदने के लिए 2-3 दोस्तों से पैसे मांगे थे, लेकिन लॉकडाउन के चलते कोई मदद नहीं कर पाया. आखिर नसीम ने 2 दिन पहले अपनी दो गाय का सौदा कर दिया. इस पैसे से वो घर के लिए टीवी लेने वाला था. पुलिस ने नसीम की शिकायत पर आयशा के खिलाफ मामला दर्ज किया है.