Truck loaded with cow dynasty, 3 arrested, 20 lakh goods seized
File Photo

    नागपुर. यशोधरानगर पुलिस ने गोपनीय जानकारी के आधार पर अवैध कत्लखाने पर छापा मारा. पुलिस की सतर्कता से 113 गौवंशों की जान बच गई. पुलिस ने 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य की तलाश जारी है. पकड़ा गया आरोपी हबीबनगर, टेका निवासी मोहम्मद इलियास मेहमूद कुरैशी (35) बताया गया. यह कत्लखाना युनुस नामक व्यक्ति का है. रविवार की दोपहर पुलिस को जानकारी मिली की कि माजरी परिसर के अंबरनाथ फैक्ट्री के पीछे कसाइयों ने अपना अवैध कत्लखाना बनाया है. नीले रंग के शेड में बड़े पैमाने पर गौवंशों को बंधक बनाया गया है.

    खबर मिलते ही पुलिस ने छापेमारी की. शेड के भीतर 113 गौवंशों को ठूंसा गया था. न तो उनके चारे की व्यवस्था थी और न पानी की. इलियास पुलिस के हाथ लग गया लेकिन गौमांस का व्यापार करने वाला युनुस हाथ नहीं लगा. पुलिस ने परिसर में खड़ा एमएच-31/डीएस-3936 नंबर का माल वाहन भी जब्त कर लिया. सभी गौवंशों को सुरक्षित गौरक्षण केंद्र में पहुंचाया गया.

    पुलिस जगह के मालिक और अन्य लोगों का पता लगा रही है. डीसीपी सारंग आवाड़ और रोशन पंडित के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर राजेंद्रकुमार सानप,एपीआई संजीव खंदारे, रायगोंडा पाटिल, सब इंस्पेक्टर जितेंद्र भार्गव, कांस्टेबल मधुकर निखाड़े, विजय लांजेवार, आफताब शेख, हेड कांस्टेबल मनीष साखरे, अक्षय सोरदे, अरुण कंगाले, किशोर चव्हाण और नीलेश गवई ने कार्रवाई को अंजाम दिया.