vaccine
File Photo

    Loading

    नागपुर. जिले के ग्रामीण भागों में कोरोना की दूसरी लहर ने काफी कहर बरपाया था. जिला परिषद सीईओ योगेश कुंभेजकर ने संपूर्ण जिले के ग्रामीण भागों में और खासकर आदिवासी बहुल दुर्गम गांवों में वैक्सीनेशन को प्राथमिकता देने के लिए खुद ही कमान संभाल ली है. उन्होंने अनेक गांवों का दौरा किया और नागरिकों से संवाद साधकर उन्हें वैक्सीन लेने को प्रोत्साहित किया. ग्रामीणों के मन में वैक्सीन के प्रति जो संभ्रम है उसे दूर करने के लिए उन्होंने पंचायत समिति पारशिवनी व सावनेर के दुर्गम आदिवासी गांवों में दौरा किया और ग्रामीणों से संवाद साधा.

    प्राथमिक आरोग्य केंद्र कोथुलणा, खापा, बडेगांव, टेंर्भुडोह, ग्राम पंचायत खुबाला को भेंट दी. वे ग्राम पंचायत कोलीतमारा अंतर्गत घाटपेंढरी भी पहुंची. वहां के नागरिकों, कर्मचारियों से संवाद साधा. वैक्सीन लगवाने की अपील की. मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और सैनिटाइजिंग या बार-बार साबुन से हाथ धोने के नियमों का पालन करने की अपील भी की. पीएचसी को भी भेंट दी और व्यवस्था का जायजा लिया.

    सावनेर के कोथुलणा व टेंर्भुडोह के वैक्सीन सेंटर को भेंट दी और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से चर्चा की. उनके साथ एडिशनल डीएचओ, बीडीओ अशोक खाडे, दीपक गरुड, टीएचओ डॉ. प्रशांत वाघ, आशीष रावले, विजय नाईक, मुनेश दुपारे, अरुण बांबल, रमेश ठोंबरे, सचिन देशमुख सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.