निजी कार्यालयों की हुई तलाशी, 824 वाहन जब्त

    • 1,207 पर कार्रवाई

    नागपुर. निजी कार्यालयों में प्रशासन द्वारा जारी किए गए कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन नहीं होने की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने अब निजी संस्थानों की जांच शुरू कर दी है. वहां 10 प्रश मनुष्य बल में काम हो रहा है या नहीं, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है या नहीं इसकी जांच की जा रही है. बुधवार को पुलिस ने 25 कार्यालयों की जांच की.

    धंतोली परिसर में स्थित एक कार्यालय में लापरवाही सामने आने के बाद पुलिस ने महामारी कानून सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. सीताबर्डी थाना क्षेत्र में एक सुपर मार्केट समय के बाद भी खुला था. इसीलिए मनपा द्वारा उसे 8 दिन के लिए सील कर दिया गया है. इसके अलावा दिनभर पुलिस रास्तों पर डटी रही. नियमों का ताक पर रखकर घर से निकले 824 लोगों के वाहन डिटेन कर लिए गए.

    मास्क नहीं पहनने वाले 423 लोगों से जुर्माना वसूला गया. 784 लोगों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के कारण कार्रवाई की गई. इसके अलावा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 577 लोगों को भी जुर्माना ठोका गया. अलग-अलग जगहों पर नियमों का पालन नहीं करने वाले दूकानदारों पर धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया.