Process for transfer of tank immediately, Chairman of Standing Committee gave instructions to the administration

Loading

नागपुर. वांजरा में प्रन्यास की ओर से टंकी का निर्माण किया जा रहा है. टंकी का हस्तांतरण होने के बाद प्रभाग 4 और 5 अंतर्गत आनेवाले क्षेत्र की जल समस्या पूरी तरह हल हो सकेगी. अत: इसी माह के अंत तक प्रन्यास से टंकी का हस्तांतरण करने के निर्देश स्थायी समिति सभापति पींटू झलके ने प्रशासन को दिए. आरेंज सिटी वाटर कम्पनी (ओसीडब्ल्यू) और मनपा के माध्यम से सेंट्रल एवेन्यू, डा. आम्बेडकर चौक, पीली नदी और उप्पलवाडी में राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण की ओर से किए जा रहे दुरूस्ती के कार्य का उन्होंने जायजा लिया. 

1.5 एमएलडी पानी की होगी बचत
उन्होंने कहा कि वांजरा में निर्मित हो रही पानी की टंकी के इनलेट वाल्व का काम पूरा हो गया है. प्रन्यास की ओर से इन्लेट वाल्व का काम पूरा किया गया. जिससे उत्तर नागपुर स्थित प्रभाग 4 और 5 के लगभग 25 हजार लोगों को सुचरू जलापूर्ति हो सकेगी. यहां तक कि लीकेजेस बंद करने के चल रहे कार्य से निकट भविष्य में 1.5 एमएलडी पानी की भी बचत होगी.

उन्होंने कहा कि वर्तमान में इन दोनों प्रभागों में पानी की समस्या होने के कारण प्रतिदिन कम से कम 150 फैरियां टैंकर की लगाई जाती है. काम चुस्त-दुरूस्त होने के बाद 25 टैंकर कम किए जा सकेंगे. साथ ही 150 फेरियां भी कम होगी. इस दौरान कार्यकारी अभियंता मनोज गणवीर, ओसीडब्ल्यू के कुश आखतरे, अनिकेत गडेकर, पंचभाई और घरजाले आदि उपस्थित थे.