Nitin Gadkari

  • मनपा के मेधावी विद्यार्थियों का किया सत्कार

Loading

नागपुर. केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि 10वीं की परीक्षा जीवन की अंतिम परीक्षा नहीं है. यह तो शुरुआत है, जीवन ही एक बड़ी परीक्षा है. स्वयं के ज्ञान के दम पर अपनी क्षमता सिद्ध करें. वे मनपा में मेधावी छात्र-छात्राओं के सत्कार कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि मनपा की शाला में सामाजिक व आर्थिक रूप से पिछले हुए परिवार के बच्चे पढ़ते हैं लेकिन सभी बच्चे शिक्षा में पीछे रह जाते हैं इस समझ को मनपा के बच्चों ने झूठा साबित कर दिया है.

उन्होंने कहा कि मनपा शिक्षा सभापति व अधिकारियों ने विद्यार्थियों के लिए जो विशेष कोचिंग पैटर्न अमल में लाया उसका लाभ विद्यार्थियों की सफलता के रूप में नजर आई है. 10वीं बोर्ड की परीक्षा में मनपा 13 विद्यार्थी मेरिट पर आए उनका सत्कार उन्होंने किया. इस अवसर पर उपमहापौर मनीषा कोठे, सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव, शिक्षा समिति सभापति दिलीप दिवे, उपसभापति प्रमोद तभाने, दयाशंकर तिवारी, शिक्षाधिकारी प्रीति मिश्रीकोटकर, नियंत्रण अधिकारी नितीन भोले उपस्थित थे.

प्रत्येक विस क्षेत्र में इंगलिश मिडियम
सभापति दिवे ने कहा कि मनपा की शालाओं की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए उनके कार्यकाल में प्रयास किये गए. मनपा के 22 शालाओं के शिक्षकों को वनामति में प्रशिक्षण दिया गया. दसवीं के 100 बच्चों का चयन कर उन्हें विशेष कोचिंग दी गई जिसके चलते बच्चे अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुए. उन्होंने कहा कि शहर के गरीब बच्चों के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में एक इंगलिश मिडियम शाला शुरू करने का प्रयास है. इस संदर्भ में निविदा प्रक्रिया भी हुई है. कोविड-19 के कारण काम रुका हुआ है.