Fruit seller beaten to death for non-payment of borrowings

  • शव घर के बाहर फेंक खा रहा था चिवड़ा

नागपुर. एमआईडीसी थानांतर्गत अमरनगर इलाके में बुधवार की रात एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई. साइको बेटे ने अपने ही पिता पर धारदार हथियार से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया. शव को घर के बाहर फेंक दिया और खुद को घर में बंद कर चिवड़ा खा रहा था. पुलिस मौके पर पहुंची. मशक्कत के बाद उसे हिरासत में लिया. मृतक पालकर लेआउट, अमरनगर निवासी सम्राट रंगारी (55) बताए गए. पकड़ा गया आरोपी सिकंदर वंजारी (27) बताया गया. सिकंदर पागल है. केवल परिजन ही नहीं पूरे इलाके के लोग उससे परेशान थे.

बुधवार की शाम सम्राट की पत्नी किसी काम से बाहर गई थी. सम्राट और सिकंदर घर में थे. रात 8.30 बजे के दौरान उसने किसी बात को लेकर उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. सम्राट ने चीख-पुकार की लेकिन परिसर का कोई नागरिक सामने नहीं आया. सिकंदर ने पिता को मौत के घाट उतार दिया. घसीटता हुआ लाश को घर के बाहर ले गया और खुद को घर के भीतर बंद कर लिया. सम्राट को खून से लथपथ हालत में देख स्थानीय नागरिक ने घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी. खबर मिलते ही एमआईडीसी पुलिस मौके पर पहुंची. डीसीपी नुरुल हसन भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए. 

नग्नावस्था में किया गिरफ्तार

सिकंदर ने घर का दरवाजा भीतर से बंद कर रखा था. ऐसा लग रहा था कि वह पुलिस से बचने का प्रयास कर रहा है. पुलिसकर्मियों ने घर का दरवाजा तोड़ा. जैसे ही अधिकारी भीतर पहुंचे सबके होश फख्ता हो गए. सिकंदर घर के भीतर नग्नावस्था में बैठकर चिवड़ा खा रहा था. हर जगह खून फैला हुआ था. उसने घर की सभी दीवारों पर अपना नाम लिख रखा था. नग्नावस्था में ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. हत्या का कारण पता नहीं चल पाया है. उसकी मां देर रात तक घर नहीं लौटी थी.

पुलिस ने स्थानीय नागरिकों से पूछताछ की तो पता चला कि वह पागल है. वह अक्सर लोगों के घरों में पत्थर मारता था. कभी भी किसी के साथ मारपीट कर लेता था. यहां तक कि कई बार वह नग्नावस्था में पड़ोसियों के घर में घुस गया. इस वजह से पड़ोसी उससे दूर ही रहते थे. अक्सर घर से शोर-शराबे की आवाज सुनाई देती थी. इसीलिए सम्राट की हत्या के दौरान कोई बीचबचाव करने नहीं गया. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.