रेलवे बिजनेस डेवलमेंट ने कमाए 130.50 करोड़

  • वित्त वर्ष 2020-21 में नई वस्तुओं की लोडिंग से हुई कमाई
  • सबसे ज्यादा अनाज से 71.85 करोड़ रुपए

Loading

नागपुर. मध्य मंडल रेलवे ने वित्त वर्ष 2020-21 में नई वस्तुओं के परिवहन से करोड़ों रुपए की कमाई की है. रेलवे ने लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच भी इस कमाई को बेहतर बनाने में सफलता हासिल की है. नागपुर रेलवे मंडल ने 2020-21 में 130.50 करोड़ रुपए आय अर्जित करने में सफल हुआ है. रेलवे ने सबसे ज्यादा अनाज के परिवहन से ही 71.85 करोड़ रुपए की आय अर्जित की है.

लॉकडाउन के समय में रेलवे के लिए यह कमाई काफी अहम है. ऋचा खरे डीआरएम के कुशल नेतृत्व में एडीआरएम अनूप सत्पथी, सीनियर डीओएम आशुतोष श्रीवास्तव और सीनियर डीसीएम कृष्णनाथ पाटिल द्वारा नियमित रूप से निगरानी कर इन कामों को अंजाम दिया गया. जिससे रेलवे के राजस्व में बढ़ोत्तरी देखने मिली. लॉकडाउन और महामारी के बाद भी रेलवे ने इस मुनाफे के इस आंकड़े को हासिल कर लिया.

किसानों के लिए मददगार भी बने

रेलवे ने जब पूरा देश बंद था उस वक्त अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए अनाज से लेकर कच्चा माल तक का परिवहन कर किसानों और व्यापारियों की मदद की. नागपुर मंडल द्वारा संचालित किसान रेल किसानों को उनके उत्पादों को किफायती दरों पर भेजने में मददगार साबित हुई. इसे सभी ने काफी सराहा भी.

टोटल 408 रैक से हुई 150.50 करोड़ रुपए

संतरे के लिए प्रसिद्ध शहर नागपुर में 12 सामानों के 408 रैक सामान भेजा गया. जिससे रेलवे को 150.50 करोड़ रुपए की कमाई की है. रेलवे ने लोगों को जोड़ने का काम किया है. जिससे व्यापारियों ने इसकी काफी सराहना की है. रेलवे ने कहा है कि आगे भी आने वाले दिनों में भी इस तरह के कार्यों के साथ रेलवे अपनी जिम्मेदारी निभाएगा.