Woman raped on pretext of getting her a job and marriage in Maharashtra's Thane, accused arrested
Representative Image

    नागपुर. शादी का झांसा देकर एक युवक ने युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया. समय-समय पर उससे दुष्कर्म करता रहा और युवती गर्भवती हो गई. बहन की शादी का हवाला देकर युवक ने गर्भपात करवाने पर मजबूर कर दिया और बाद में शादी से मुकर गया. जरीपटका पुलिस ने 24 वर्षीय पीड़िता की शिकायत पर हितेश अशोकराव महाजन (26) के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    हितेश और पीड़िता एक ही गांव के रहने वाले है. इसीलिए दोनों पहले से एक-दूसरे को जानते थे. हितेश को नागपुर में नौकरी मिल गई और वह जरीपटका थानांतर्गत इंदोरा चौक के जागरुकनगर में रहने आ गया. इसी वर्ष मार्च महीने में पीड़िता को भी एक अस्पताल में नौकरी मिल गई. वह भी नागपुर आकर रहने लगी. यहां हितेश और उसके बीच अच्छी दोस्ती हो गई और मित्रता को प्रेम संबंधों में बदलते देर नहीं लगी. हितेश ने शादी का झांसा देकर पीड़िता के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए. इस वजह से वह गर्भवती हो गई.

    पीड़िता ने इस बारे में हितेश को बताया और विवाह के लिए दबाव डालने लगी. हितेश ने अपनी बहन की शादी होने के बाद विवाह करने की बात कही और उसे गर्भपात करवाने के लिए राजी किया. हितेश के परिजन भी दोनों के संबंधों के बारे में जानते थे. उन्होंने ने भी जल्द विवाह करवाने का भरोसा दिलाया था.

    पीड़िता आश्वस्त थी कि हितेश उसके साथ विवाह करने वाला है. कुछ दिन पहले पीड़िता के माता-पिता शादी की बातचीत करने के लिए हितेश के घरवालों से मिले. हितेश ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया. पीड़िता ने प्रकरण की शिकायत जरीपटका पुलिस से की. पीएसआई संतोष खांडेकर ने दुष्कर्म सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.