rape
Representational Pic

  • LLB छात्र के खिलाफ मामला दर्ज

नागपुर. शादी का झांसा देकर छात्र ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. पहले तो आरोपी युवक ने शादी करने का विश्वास दिलाया, लेकिन जब बात घर वालों तक पहुंची तो साफ मुकर गया. हद तो तब हो गई जब आरोपी युवक के परिजनों ने भी उसका साथ देकर मामला निपटाने को कह दिया. 19 वर्षीय पीड़ित युवती ने मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर वर्धमाननगर निवासी मृणाल चंद्रशेखर राऊत (22 ) के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार मृणाल एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है. उसके पास अलग-अलग प्रजातियों के चार कुत्ते हैं. पीड़िता 12वीं कक्षा में पढ़ती है. उसके पिता प्रॉपर्टी डीलर है. वह भी श्वान प्रेमी है. उसके पास भी 3 प्रजातियों के कुत्ते हैं. कुत्तों के सलून में दोनों की पहचान हुई. मृणाल ने बताया की वह खुद ही कुत्तों को ट्रेनिंग देता है. ट्रेनिंग देने के बहाने उसने पीड़िता का नंबर लिया. दोनों के बीच बातचीत होने लगी. दोस्ती जल्दी ही प्रेम में बदल गया.

8 मार्च को भी वह कुत्तों को ट्रेनिंग देने के बहाने पीड़िता के घर पर गया. उस समय पीड़िता के घर पर कोई नहीं था. उसने पीड़िता से शारीरिक सम्बन्ध बनाने की मांग की. पीड़िता ने विरोध किया तो शादी का भरोसा दिलाया. बार-बार मना करने के बावजूद उसने जबरदस्ती की. वह शादी करेगा सोचकर पीड़िता ने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया. इसके बाद भी मृणाल ने उसके साथ दुष्कर्म किया. घूमने बहार भी ले गया.

रिया ने अपने माता-पिता को मृणाल के बारे में बताया और कहा की दोनों शादी करना चाहते है. परिजनों ने मृणाल को घर पर मिलने बुलाने को कहा. वह तुरंत मृणाल के घर चली गई और खुशखबरी दी. मृणाल ने परिजनों से मिलने और शादी करने से साफ इंकार कर दिया. दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ. पीड़िता ने अपने परिजनों को जानकारी दी.

बताया जाता है की पीड़िता के माता-पिता ने इस समबन्ध में मृणाल के घर जाकर उसके परिजनों से भी बातचीत की. उसके परिजनों ने पैसे लेकर प्रकरण निपटा लेने को कहा. इस बात से पीड़िता ज्यादा आहात हुई. उसने प्रकरण की शिकायत कलमना पुलिस से की. पुलिस ने मामला दर्ज कर मृणाल को गिरफ्तार कर लिया.