Mayo Hospital

नागपुर. सिटी में एक ओर जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वहीं दूसरी ओर ठीक होने वाले मरीज भी बढ़ रहे हैं. पिछले दो दिनों के भीतर 119 मरीजो़ को छुट्टी दी गई है. सभी मरीजों को 7 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिये गये हैं. इस बीच शुक्रवार को 63 नये पाजिटिव मरीज मिले. जिसके बाद मरीजों की कुल संख्या 1205 हो गई है.

सिटी के कुछ इलाकों में अब भी संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला जारी है. हिंगना में हर दिन कोई न कोई मरीज पाजिटिव आ रहा है. हालांकि प्रशासन द्वारा संक्रमित मरीज वाले इलाके को सील किया जा रहा है. लेकिन अब भी वानाडोंगरी. अमर नगर.भानखेड़ा. नाइक तालाब. चंद्रभागा नगर सहित अन्य क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही शुरू है. लोगों द्वारा सावधानी नहीं बरतने का ही नतीजा है कि मरीजों की संख्या में दिनोंदिन वृद्धि हो रही है.

7 दिनों का होम क्वारंटाइन
इस बीच शुक्रवार को मेयो से 29 और मेडिकल से 13 मरीजों को छुट्टी दी गई. सभी मरीजों को रिपोर्ट पाजिटिव आने के 10वें दिन बाद छुट्टी दी गई है. इन लोगों में लक्षण नहीं दिखाई दिये थे. साथ ही पिछले 2-3 दिनों से सर्दी. जुकाम जैसी शिकायत भी नहीं थी. गुरुवार को मेडिकल. मेयो और एम्स से कुल 77 मरीजों को छुट्टी दी गई थी. इस तरह दो दिनों के भीतर 119 लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है. मरीजों को मिल रही छुट्टी अच्छे संकेत हैं. अब बिना लक्षण वाले मरीजों को मनपा के कोविड सेंटर में भर्ती किया जाएगा. जबकि मेडिकल. मेयो में केवल गंभीर मरीजों को ही भर्ती किया जाएगा. 

सिटी में आज तक की स्थिति

1205 कुल संक्रमित

63 शुक्रवार को पॉजिटिव

18 की अब तक मौत

2,582 क्वारंटाइन

168  होम क्वारंटाइन

817 को मिली छुट्टी