Devendra Fadnavis is doing good job as leader of opposition: Shiv Sena

    नागपुर. केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को विदर्भ में पेट्रोकैमिकल कॉम्प्लेक्स बनाने की संभावना को तलाशने के उद्देश्य से फिजिबिलिटी स्टडी कराने की बात मान ली और इसकी मंजूरी दे दी. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में विदर्भ इकोनॉमिक काउंसिल (वेद) का दल दिल्ली में प्रधान से भेंट की और कॉम्प्लेक्स की संभावनाओं और लाभ के बारे में विस्तार से बताया. इसके बाद प्रधान ने स्टडी कराने के लिए हामी भर दी.

    वेद के अध्यक्ष शिवकुमार राव ने कहा कि यह विदर्भ के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. वेद इस प्रोजेक्ट के लिए काफी वर्षों से प्रयास कर रहा था. इस अवसर पर फडणवीस ने कहा कि वेद की ओर से विस्तार से प्रस्तुतिकरण दिया गया. इसके बाद प्रोजेक्ट पर चर्चा हुई. प्रधान को आइडिया काफी पसंद आया. इस प्रोजेक्ट को लेकर वे काफी सकारात्मक थे. उन्होंने इस दिशा में जल्द से जल्द काम शुरू करने के आदेश भी दिए.

    फडणवीस ने कहा कि वेद ने जो दस्तावेज तैयार किए हैं, उससे यही लगता है कि प्रोजेक्ट से विदर्भ को काफी लाभ मिलेगा. इसलिए इसका अध्ययन कराया ही जाना चाहिए. पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स से कई प्रकार के उद्योग भी फूले-फलेंगे. पिछड़ापन को दूर करने में भी काफी मददगार होगा. शिव कुमार राव ने कहा कि यह प्रोजेक्ट हर लिहाज से विदर्भ के विकास के लिए शानदार साबित होगा. इस अवसर पर गढ़चिरोली के सांसद अशोक नेते, प्रदीप माहेश्वरी, नवीन मालेवार उपस्थित थे.