no Water supply
File Photo

  • महापौर ने बैठकों की रिपोर्ट पेश करने के दिए निर्देश

Loading

नागपुर. शहर में लगातार बढ़ती गर्मी के साथ ही अब पानी की समस्या भी बढ़ती जा रही है. यहां तक कि कई इलाकों में पर्याप्त जलापूर्ति भी नहीं हो पा रही है. अनेक हिस्सों में चल रही समस्या को लेकर आ रही शिकायतों को देखते हुए उपाय के लिए अब जोनल स्तर पर बैठकें लेकर बैठकों की रिपोर्ट पेश करने के निर्देश महापौर संदीप जोशी ने मनपा प्रशासन को दिए. बुधवार को उन्होंने जल समस्या पर मनपा मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली.

विधायक प्रवीण दटके, उपमहापौर मनीषा कोठे, जलप्रदाय समिति सभापति पिंटू झलके, सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव, वीरेन्द्र कुकरेजा, ज्येष्ठ पार्षद दयाशंकर तिवारी, सुनील अग्रवाल, पार्षद नितिन साठवने, अति. आयुक्त राम जोशी, अधीक्षक अभियंता श्वेता बैनर्जी, ओसीडब्ल्यू के संजय राय, के.एम.पी. सिंह, राजेश कालरा आदि उपस्थित थे.

जलापूर्ति का घटा समय
महापौर ने कहा कि शहर में जलापूर्ति का समय घट गया है. यहां तक कि जलापूर्ति का प्रेशर भी कम होने से प्रत्येक हिस्से में पर्याप्त जलापूर्ति नहीं होने की लगातार शिकायतें आ रही हैं. जनप्रतिनिधियों को लोगों के रोष का सामना करना पड़ता है, जिससे प्रत्येक प्रभाग निहाय समीक्षा करने के लिए जोनल स्तर पर स्थानीय पार्षदों की उपस्थिति में जलप्रदाय विभाग और ओसीडब्ल्यू के अधिकारियों के साथ बैठक ली जानी चाहिए.

बैठक में सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने, मास्क लगाने जैसे कोविड-19 के अंतर्गत दिए सभी निर्देशों का पालन किया जाना चाहिए. बैठक में चर्चा के दौरान उजागर होनेवाली समस्याएं और उस पर उपायों को लेकर तुरंत रिपोर्ट तैयार कर पेश करने के निर्देश उन्होंने दिए. उन्होंने कहा कि विशेष रूप से नेहरूनगर, धंतोली और हनुमाननगर जोन में सर्वाधिक समस्याएं उजागर हो रही हैं. अत: सर्वप्रथम इन तीनों जोन में बैठक लेने के निर्देश भी उन्होंने दिए.