Illegal Vendors, Train, Railway

  • आउटर पर 32,000 का भोजन पैकेट पकड़ा

नागपुर. रेलवे सुरक्षा बल द्वारा ट्रेन 02590 सिकंदराबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस में खाना चढ़ाते अवैध वेंडरों को गिरफ्तार किया. इसके बाद आरपीएफ टीम ने तलाशी के बाद कुल 400 पैकेट खाना जब्त किया जिनकी कुल कीमत 32,000 आंकी गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अवैध वेंडर नॉन पेंट्री कार में दोबारा खाना बेचना शुरू कर चुके हैं. वह आउटर से ऐसी ट्रेनों में खाना चढ़ाते थे. इसके बाद नागपुर स्टेशन पर स्थित आरपीएफ पोस्ट के पीआई आरएल मीना और सीसीटीवी यूनिट इंचार्ज एचएल मीना ने आउटर पर सख्त नजर रखवानी शुरू कर दी.

इसी दौरान शाम करीब 6 बजे नागपुर स्टेशन से रवाना हुई उक्त गोरखपुर एक्सप्रेस में आउटर पर कुछ लोग बडे-बड़े बक्सेनुमा चीज चढ़ाते सीसीटीवी में कैद हुए. तुरंत ही गश्ती दल को एक्टिव करके सारा माल जब्त कर लिया गया. इस दौरान करीब 12 वेंडरों को भी गिरफ्तार किया गया. उक्त कार्रवाई वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त आशुतोष पांडेय के मार्गदर्शन में पूरी की गई.

इटारसी-वर्धा- चंद्रपुर तक एक्टिव हुए वेंडर

ज्ञात हो कि लॉकडाउन के बाद दोबारा शुरू की गई ट्रेनों में एक बार फिर वेंडरों का जोर बढ़ता दिखाई दे रहा है क्योंकि अधिकांश ट्रेनों में रेलवे ने पेंट्री कारें बंद की हुई हैं. इससे निपटने के लिए सीनियर डीएससी पांडेय द्वारा एएसआई सीताराम जाट के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाई हुई है. पिछले कुछ दिनों में उक्त टीम ने नागपुर से इटारसी, वर्धा और चंद्रपुर के बीच कई वेंडरों को पकड़ा है. लेकिन कोरोना के माहौल में ट्रेनों में इनका बचाना थोड़ा आसान हो गया है लेकिन इस बार आउटर पर सीसीटीवी की रेंज में आने से आरपीएफ के हत्थे चढ़ गए.