भंगार वालों पर चला RPF का डंडा

  • गार्ड लाइन दीवार तोड़कर जारी थी दूकान

नागपुर. कोरोना संक्रमणकाल में जारी अनलॉक प्रक्रिया के साथ रेलवे सुरक्षा बल ने भी टिकट एजेंटों के अलावा अन्य अवैध धंधों के खिलाफ भी अपनी कार्रवाईयां अनलॉक कर दी है. इसी के तहत शुक्रवार को गार्ड लाइन में रेलवे की जमीन पर कब्जा जमाकर वाहनों का भंगार जमा करने वाले पर कड़ी कार्रवाई की और 6 लोगों पर कार्रवाई की गई. खास बात है कि आरोपियों ने रेलवे कालोनी की बाउंड्री वॉल तोड़कर अपनी दूकार लगा रखी थी.

मंडल सुरक्षा आयुक्त आशुतोष पांडेय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 2 दिन पहले सीनियर सेक्शन इंजीनियर गोपाल पाठक के साथ आरपीएफ पीआई आरआर जेम्स, जुबेर पठान, हरीमोहन निरंजन, एपीआई एचएल मीना, सचिन दलाल व अन्य स्टाफ द्वारा गार्ड लाइन स्थित रेलवे कॉलोनी मे अनाधिकृत रूप से खड़ी की गई फोर व्हीलर गाड़ियों को हटाने हेतु संयुक्त सर्वे किया गया था. सर्वे के बाद बिना चक्के वाली गाडियों को हटाने के लिए नोटिस चस्पा कर दिया गया था.

कबूल किया अपराध

इसी क्रम में शुक्रवार को उक्त टीम ने छापेमारी की तो गाडियां तो मौके पर नहीं मिली. लेकिन इसी बीच रेलवे आवास क्रमांक ईएस-99 के पास रेलवे की दीवार तोड़कर रेलवे की जमीन पर भंगार का सामान रखा हुआ मिला. पूछताछ करने पर पता चला कि मोहम्मद रफीक कुरैशी रशीद कुरैशी की है. कड़ी पूछताछ के बाद रफीक ने यहां रखे भंगार को अपना बताया और 5 मजदूरों के साथ रेलवे परिसर मे रखना स्वीकार किया. सभी पर रेलवे एक्ट के तहत रेल परिसर में अतिक्रमण करने के आरोप में काईवाई की गई. उक्त कार्रवाई डीएससी आशुतोष पांडेय के मार्गदर्शन में पूरी की गई.