sahil Sayyad

  • हुड़केश्वर थाने में दर्ज हुआ मामला

Loading

नागपुर. ठगबाजी और ब्लैकमेलिंग को लेकर चर्चित साहिल खुर्शिद सैयद की लीलाएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. एक के बाद एक उसके खिलाफ आपराधिक मामले सामने आ रहे है. किसी समय साहिल के बेहद खास रही उसकी प्रेमिका ने भी पुलिस से शिकायत की है. साहिल ने अपनी गैंग के साथ मिलकर प्रेमिका का भी फ्लैट हड़प लिया. पुलिस ने 35 वर्षीय हिमांगी (नाम बदला हुआ) की शिकायत पर साहिल सैयद, उसके भाई तौफिक सैयद, जुबैर और चौथी पत्नी नीलीमा जायसवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वर्ष 2013 में साहिल और हिमांगी की पहचान हुई.

साहिल ने खुदको अविवाहित बताकर उससे दोस्ती की. दोनों का मिलना-जुलना शुरु हो गया और प्रेम संबंध बन गए. हिमांगी का बेसा पावर हाउस के समीप स्थित शीला अपार्टमेंट में 302 नंबर का फ्लैट था. साहिल ने वहां जाना-आना शुरु कर दिया. उसे विवाह करने का झांसा दिया. इसके बाद साहिल के प्रेम संबंध नीलीमा से बन गए. उसने हिमांगी की तरफ ध्यान देना छोड़ दिया. बीते वर्ष उसने शुभांगी को फिर झांसे में लिया. उसका फ्लैट अपने नाम पर करने को कहा. हिमांगी ने इंकार कर दिया.

साहिल, नीलीमा, तौफीक और जुबैर ने मिलकर उसे डराना-धमकाना शुरु कर दिया. बदनामी करने की धमकी दी और मारपीट की गई. फ्लैट में ही उसे बंद कर पीटा गया और जान से मारने की धमकी देकर कोरे स्टैंपपेपर पर हस्ताक्षर ले लिए. पुलिस से शिकायत करने पर साहिल ने हिमांगी को जान से मारने की धमकी दी. साहिल का बहुत सा कच्चा-चिट्ठा हिमांगी के पास होने की जानकारी मिली है. साहिल और नकेल कसने में उसकी अहम भूमिका हो सकती है.

1 दिन की पुलिस हिरासत मंजूर
फर्जी दस्तावेज बनाकर बेची गई जमीन के मामले में नंदनवन पुलिस ने साहिल को न्यायालय में पेश कर पुलिस हिरासत मांगी. न्यायालय ने उसे 1 दिन की हिरासत मंजूर की है. अविनाश रारगोड़े के पिता की रमना मारोती परिसर में जमीन थी. रघुवीर शर्मा और साहिल ने मिलकर इस प्लाट के फर्जी दस्तावेज तैयार कर 1 करोड़ रुपये में जमीन बेच दी. साहिल के भाई तौफिक और परवेज कुरैशी की भी इस प्रकरण में भूमिका है. जांच अधिकारी सचिन शिर्के ने मंगलवार की दोपहर उसे न्यायालय में पेश किया. तौफिक की गिरफ्तारी के लिए साहिल से पूछताछ करने, फर्जी मृत्युप्रमाणपत्र कहां से बनाया गया और किन-किन लोगों ने उसकी मदद की आदि मुद्दों की जांच करने के लिए पुलिस ने हिरासत मांगी. बचावपक्ष ने पीसीआर का विरोध किया. न्यायालय ने साहिल को 1 दिन की हिरासत में रखने के आदेश दिए.