arrest
File

    Loading

    नागपुर. थाना क्षेत्र में हुई चोरी के मामले में सक्करदरा पुलिस ने सेंधमारों की टोली को पकड़ा है. 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर 2.40 लाख रुपये का माल जब्त किया गया. पकड़े गए आरोपियों में जयंती मैदान, रामबाग निवासी शुभम उर्फ अप्या प्रकाश मानके (26), सुनील उर्फ दादया रामपाल कश्यप (22), आदित्य नत्थू पेंधाम (23) और करण कैलाश शंभरकर (20) का समावेश है.

    पुलिस ने सुर्वे लेआउट, छोटा ताजबाग निवासी जयश्री इंगले (46) की शिकायत पर मामला दर्ज किया था. जयश्री और उनका परिवार मुंबई गया था. घर में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे. 28 जून की रात जयश्री के भाई सुमित ने अपने मोबाइल पर घर पर लगे कैमरों की फुटेज देखी. कैमरे की दिशा बदली हुई थी. संदेह होने पर उसने पड़ोसी को फोन करके घर की जांच करने को कहा. पड़ोसी घर पर पहुंचे तो ताला टूटा दिखाई दिया. तुरंत जयश्री नागपुर पहुंची. घर से चांदी के बर्तन, सोने के जेवरात और नकद सहित 2.40 लाख का माल चोरी होने की शिकायत पुलिस से की. 

    CCTV फुटेज से मिला सुराग

    पुलिस ने बारीकी से फुटेज खंगाली तो 2 दुपहिया वाहनों पर 4 आरोपी परिसर में संदेहास्पद स्थिति में घूमते दिखाई दिए. गाड़ियों के नंबर नहीं मिल पा रहे थे. इसीलिए आसपास के क्षेत्र में लगे अन्य कैमरों की जांच की गई. पुलिस दोनों वाहनों का नंबर और उसके आधार पर आरोपियों का सुराग मिल गया. उपरोक्त 4 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर चोरी की कबूली दी. उनसे लगभग 3 किलो चांदी, 12 ग्राम सोना, 2 दुपहिया वाहन और मोबाइल सहित 2.40 लाख रुपये का माल जब्त किया गया. इंस्पेक्टर सत्यवान माने और चंद्रकांत यादव के मार्गदर्शन में एपीआई सागर आव्हाड़, हेड कांस्टेबल विजय गुरपुड़े, कांस्टेबल संदीप बोरसरे, नितिन राउत, बालू गिरी, हेमंत उइके और नीलेश शेंदरे ने कार्रवाई को अंजाम दिया.