Rain water rages in homes, residents of engineers

  • दोपहर को धुंआधार बरसे बादल

नागपुर. काफी दिनों से सिटी में अच्छी बारिश का इंतजार हो रहा था जिसे बादलों ने सण्डे को पूरा कर दिया. दोपहर से ही हल्की बारिश शुरू हो गई थी लेकिन 4 बजे के आसपास सिटी में बादल धुंआधार बरसे. हालांकि यह बारिश 20-30 मिनटों की ही हुई फिर उसके बाद झड़ी लग गई. दोपहर 3- साढे तीन बजे के दौरान आसमान में काले बादलों का डेरा ऐसा जमा की अंधेरा सा हो गया था. ऐसा लग रहा था मानो अब घनघोर बारिश होगी. बारिश शुरू भी जोरदार हुई लेकिन कुछ ही मिनट के बाद बादल शांत हो गए. फिर तो खबर लिखे जाने तक हल्की बारिश की झड़ी सी लगी रही. मौसम विभाग ने सण्डे को सुबह 8.30 बजे तक सिटी में 15.0 मिमी बारिश दर्ज की थी.

तापमान में गिरावट
बारिश के चलते सिटी के तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की गई. शनिवार को सिटी का अधिकतम तापमान 33.7 व न्यूनतम तापमान 24.7 डिसे दर्ज किया गया था जो सण्डे को 31.5 और 23.8 डिसे दर्ज किया गया. 

11 तक बारिश
मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 11 जुलाई तक सिटी का मौसम इसी तरह का बना रहेगा. कभी तेज, कभी हल्की बारिश होती रहेगी. सण्डे को सुबह से तो मौसम खुला था लेकिन फिर धूप-छांव की अठखेलियां चलती रही. 2 बजे के बाद आसमान में काले बादलों ने डेरा जमाना शुरू किया. 4 बजे तक पूरा आकाश काले बादलों से घिर गया और बारिश का सिलसिला शुरू हो गया.