Area Sealed
File Photo

  • मनपा ने घोषित किया कंटेनमेंट जोन

Loading

नागपुर. शहर के कुछ हिस्सों में कोरोना बाधित मिलने के बाद आसपास के क्षेत्रों को जिस तरह से सील करने की प्रक्रिया अपनाई गई, उसी तरह अब गांधीबाग जोन अंतर्गत प्रभाग क्रमांक 18 में सिरसपेठ तथा हनुमाननगर जोन अंतर्गत प्रभाग क्रमांक 32 के ताजनगर परिसर में भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिलने से अन्य क्षेत्रों में दुष्प्रभाव को रोकने तथा लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से संबंधित क्षेत्र के आसपास के कुछ हिस्से को सील करने का आदेश मनपा आयुक्त मुंढे ने जारी किया.

इन क्षेत्रों में आवाजाही के सभी मार्ग तत्काल प्रभाव से बंद कर सीमा को सील करने के भी आदेश दिए गए. केवल अत्यावश्यक सेवा में कार्यरत सरकारी और अर्धसरकारी कार्यालयों के अधिकारी और कर्मचारी, वैद्यकीय कारणों, डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टोर्स दूकानदार, पैथालॉजिस्ट, पुलिस द्वारा आवंटित पासधारक और जीवनावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करनेवाले लोगों को इसमें से छूट प्रदान की गई है.

पूरी तरह बंद रहेगी आवाजाही
आयुक्त की ओर से जारी किए गए आदेशों के अनुसार गांधीबाग जोन क्रमांक 6 प्रभाग क्रमांक 18 अंतर्गत सिरसपेठ के उत्तर-पश्चिम में गोंड मोहल्ला कार्नर, उत्तर-पूर्व में फटिंग के आवास, दक्षिण-पूर्व में पिंपलकर के आवास, दक्षिण-पश्चिम में पुनीत प्रोविजन, गायधने के आवास तक को सील किया गया.

इसी तरह हनुमाननगर जोन क्रमांक 3 अंतर्गत प्रभाग क्रमांक 32 में ताजनगर के उत्तर-पश्चिम में पी.एम. चौधरी के आवास, उत्तर में सड़क, उत्तर-पूर्व में त्रिलोक बार एंड रेस्टारेन्ट, पूर्व में मानेवाड़ा सीमेंट रोड, दक्षिण-पूर्व में कनिष्का डेवलपर्स (दत्त नर्सरी), दक्षिण में रोड और दक्षिण-पश्चिम में शुभ किराना स्टोर्स तक का क्षेत्र प्रतिबंधित घोषित किया गया. प्रतिबंधित क्षेत्र में लोगों के बाहर जाने तथा बाहरी लोगों के भीतर में प्रवेश करने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी.