ST BUS

    नागपुर. महानगर में कोरोना का संक्रमण तेजी से घट रहा है. इसका कारण ये है कि लोगों ने लॉकडाउन के नियमों और गाइडलाइन का सही तरीके से पालन किया. जिससे कारण प्रशासन ने अनलॉक की प्रक्रिया में एसटी बसों में यात्रा करने की अनुमति आम लोगों को दी है. लेकिन देखा जा रहा है कि बस स्टैंड पर इन दिनों जमकर लापरवाही हो रही है.

    अधिकतर यात्री बिना मास्क ही बस स्टैंड पर घूमते नजर आ रहे हैं. उन्हें मास्क पहनने के लिए बोलने वाला भी कोई नहीं है. कहीं हमारी लापरवाही कोरोना के संक्रमण को वापस लाने में अहम भूमिका न बन जाए. प्रशासन और शासन लगातार कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन और पब्लिक सुविधाओं में कटौती कर रहे हैं.

    पुलिस प्रशासन दिन-रात नियमों का पालन करवाने मुस्तैद है. ऐसे में हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि हम कम से कम सोशल डिस्टेसिंग और सही तरीके से मास्क लगाकर बाहर निकले. अगर जरूरी काम न हो तो घर से निकले ही न. लेकिन अगर हम बाहर निकले तो सही तरीके से मास्क लगाए. जिससे मुंह और नाक ढके हुए हो.

    लेकिन देखा ये जा रहा है कि लोग मास्क का उपयोग सिर्फ दिखावे के लिए कर रहे हैं. बाजारों में निकलने वाले लोग मास्क को गले में टांगकर घूमते नजर आते हैं. कोई मास्क को अपनी दाढ़ी को ढकने के लिए उपयोग करता है तो कोई मास्क लगा ही नहीं रहा है.