Complaint to CM, MLA Thackeray demands action

नागपुर. लंबे समय से बदहाली से जूंझ रहे पुलिस लाइन टाकली परिसर की सड़क का मरम्मत का काम शुरू हो गया है. शुक्रवार की सुबह से ही संबंधित विभाग के अधिकारी परिसर का निरीक्षण करने पहुंच गए. उसके बाद खराब और गड्ढें भरी सड़क के मरम्मत का काम शुरू हो गया. दोपहर 12 बजे के करीब परिसर में ठेकेदार ने सड़कों के गड्ढों को भरने का कार्य शुरू किया. विधायक विकास ठाकरे के मार्गदर्शन में ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोदसिंह ठाकुर ने स्वयम खड़े रहकर सड़क के सभी गड्ढों को ठीक से भरने के लिये लगाया. मरम्मत का काम होता हुआ देख स्थानीय निवासियों ने राहत की सास भरी है. सुपरवाइजर ने बताया कि 2 से 3 दिन के भीतर परिसर की सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा हो जाएगा. भले ही मरम्मत का कार्य किया जा रहा हो लेकिन परिसर में जल्द से जल्द नई सड़क बनाने की आवश्यकता है.

नहीं सूलझा 3.14 करोड़ का मुद्दा
विधायक विकास ठाकने ने बताया कि नागरिकों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए तत्काल परिसर की सड़कों की मरम्मत शुरू हो गई है, लेकिन नई सड़क के निर्माण के लिए मिले 3.14 करोड़ रुपये कहा गए यह मुद्दा अभी भी नहीं सुलझा हैं. यह भी नहीं समझ रहा है कि नई सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग बनायेगी या पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन. परिसर में सड़क निर्माण को छोड़कर पुराने क्वॉटर के रिनोवेशन का काम किया जा रहा हैं. गृह मंत्रालय से परिसर के सौंदर्यीकरण के लिए 12 करोड़ रूपये आए लेकिन पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन 8 करोड़ का ही काम कर रहा है. परिसर में नई सड़क निर्माण के लिए मंजूर 3.14 करोड़ रुपये आखिर कहा गए इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को पत्र भेजकर जानकारी मांगी गई है. 

नागरिकों को मिलेगी राहत
पहले से ही खराब इस सड़क पर बारिश के कारण गहरे गड्ढें हो गए थे. यहा तक की स्थानीय नागरिकों ने इन गड्ढों को कुए का नाम दे दिया था. इस मार्ग से परिसर के किसी भी मरीज को अस्पताल ले जाना मुश्किल हो गया था, लेकिन पैच वर्क पूरा होने के बाद कुछ समय के लिए नागरिकों को इससे राहत मिलेगी. परिसर के मेन गेट से लेकर टी प्वाइंट तक सड़क पर स्थित गड्ढों को अच्छी तरह बूझाकर पैच वर्क किया जाएगा. इसके बाद जल्द ही नई सड़क निर्माण के लिए जोरों पर कार्रवाई की जाएगी. सड़क की मरम्मत किरने के लिए सुखेशनी डोंगरे ने विकास ठाकरे को धन्यवाद किया.