Minister Nitin Raut

    नागपुर. पालक मंत्री नितिन राऊत ने जिले में कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए सभी नागरिकों सहित व्यापारियों, फेरीवालों से नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सरकार के आदेशानुसार पेट्रोल पंप, पेट्रोलियम संबंधित उत्पादन, सभी प्रकार की कार्गो सेवा, डेटा सेंटर, क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर्स, आईटी-सूचना तकनीक सबंधित सुविधा व सेवा, शासकीय व निजी सुरक्षा सेवा, फल दूकानें शुरू रहेंगी.

    कड़क लॉकडाउन के संदर्भ में सिटी के छोटे-बड़े दूकानदार, व्यापारी, व्यापारी संगठन, संस्थानों ने तीव्र भावना व्यक्त की है जिसके बारे में मुख्यमंत्री से मिलकर वे चर्चा करेंगे. लेकिन तब तक सभी सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें. उन्होंने कहा कि गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    निजी संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों को वैक्सीनेशन लेना होगा और जब तक नहीं होता तब तक हर 15 दिनों में कोरोना निगेटिव आरटीपीसीआर प्रमाण पत्र साथ रखना होगा. 10 अप्रैल से इस पर अमल शुरू हो जाएगा. नियम तोड़ने वाले पर 1,000 रुपये दंड लगाया जाएगा. उन्होंने सभी से जारी नियमों का पालन करने की अपील की.

    सरकारी कार्यालयों पर नागरिकों का प्रवेश बंद

    जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे ने सभी सरकारी कार्यालयों में 30 अप्रैल तक नागरिकों के प्रवेश पर बंदी लगा दी है. इस संदर्भ में उन्होंने आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे अपने आवेदन, शिकायत ऑनलाइन collectortenagpur@gmail.com पर मेल कर सकते हैं. मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने भी मनपा के सभी कार्यालयों में नागरिकों के आने पर पाबंदी लगा दी है. उन्होंने भी शिकायतों को नागपुर लाइव सिटी मोबाइल एप के माध्यम से करने की अपील की है. उन्होंने कोरोना की चेन को ब्रेक करने लिए नागरिकों से सहयोग की अपील भी की.