Maharashtra, Maharashtra News, Maharashtra Police, fake call center, Thane, Palghar News
Maharashtra Police File Photo

Loading

नागपुर. अयोध्या में राम मंदिर के भूमीपूजन को ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग ने कमर कस ली है. शहर में तगड़ा बंदोबस्त तैनात किया गया है. विशेषतौर पर संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने एसआरपीएफ तैनात की है. बुधवार को अयोध्या में भूमी पूजन होने के कारण देश भर में पुलिस को सतर्कता बरतने और सुरक्षा के उपयुक्त इंतजाम करने को कहा गया है. सीपी भूषणकुमार उपाध्या और प्रभारी ज्वाइंट सीपी निलेश भरणे ने मंगलवार को डीसीपी श्वेता खेड़कर के साथ बैठक कर सुरक्षा बंदोबस्त पर चर्चा की. शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में स्थानीय पुलिस के साथ एसआरपीएफ भी तैनात करने का निर्णय लिया गया.

शहर के सभी डीसीपी को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है. अपने जोन के सभी इलाकों की जानकारी लेने और उसके हिसाब से बंदोबस्त बांटने के निर्देश दिए गए है. सभी थानेदारों को अपने क्षेत्र में होने वाले हर छोटे-बड़े कार्यक्रम पर निगरानी रखने और किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसका ध्यान रखने को कहा है.

खुफिया विभाग को सांप्रादयिक तनाव पैदा करने वालों की सूची तैयार कर पहले ही हिदायत देने को कहा गया था. पुलिस की सूची में 40 संवेदनशील इलाके है. एसआरपीएफ की 2 कंपनी के साथ रायट कंट्रोल पथक की 6 प्लाटून संवेदनशील इलाकों में तैनात की गई है. इसके अलावा शहर के 2500 कर्मचारी और लगभग 250 अधिकारी बंदोबस्त में तैनात किए जाएंगे. उपायुक्त और एसीपी स्तर के अधिकारियों को इन इलाकों में अपनी टीम के साथ गश्त करने को कहा गया है. कंट्रोल रूम में क्विक रिस्पांस टीम को रिजर्व रखा गया है. किसी भी तरह की घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए गए.