30 lakh grant on death from corona, energetic minister announces monthly delivery for employees

  • ऊर्जा मंत्री ने दिए कड़े निर्देश

Loading

नागपुर. विदर्भ व मराठवाड़ा के बिजली ग्राहकों को अखंडित बिजली आपूर्ति करने के लिए आवश्यक सभी उपाययोजना करने के साथ ही अगर बिजली बंद की जाती है तो उसकी पूर्व सूचना ग्राहकों को देने का कड़ा निर्देश ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत ने महावितरण के अधिकारियों को दिया है. उन्होंने आदेश दिया है कि अगर कहीं अधिकारी-कर्मचारी इसमें ढिलाई बरतते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. वे विदर्भ व मराठवाड़ा के संदर्भ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ले रहे थे.

उन्होंने कहा कि जिन भागों में बिजली बिल की वसूली कम है उन भागों में वहां के जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर वसूली बढ़ाने का प्रयास करें. उन्होंने कहा कि ग्राहकों को खंडित बिजली सेवा मिल रही है यह काफी गंभीर है इसलिए अखंडित सेवा देने के लिए अधिकारी-कर्मचारी अधिक सक्रियता से काम करें, जिम्मेदारी तय करें.

नियुक्त रिटायर्ड अधिकारियों की समीक्षा
ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिया कि जिन जिलों में तापमान 45 डिग्री से अधिक है वहां बिजली खंडित न हो इसके लिए विशेष उपाययोजना बनाएं. उन्होंने रिक्त पदों व पदोन्नति की समीक्षा की. साथ ही निर्देश दिया कि तीनों बिजली कम्पनियों में जो सेवानिवृत्त अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, उनकी समीक्षा कर तत्काल रद्द करें.

बैठक में महावितरण के अध्यक्ष व व्यवस्थापकीय संचालक दिनेश वाघमारे, औरंगाबाद प्रादेशिक कार्यालय के प्रादेशिक संचालक सुनील चव्हाण, महावितरण के संचालक दिनेशचंद्र साबू, भालचंद्र खंडाईत, कार्यकारी संचालक पी.के गंजू, प्रसाद रेशमे, योगेश गडकरी, स्वाति व्यवहारे, नागपुर विभाग प्रादेशिक संचालक सुहास रंगारी, हाई पॉवर कमेटी के अनिल खापर्डे, रमाकांत मेश्राम, अनिल नगरारे सहित अन्य अधिकारियों ने भाग किया.