File Photo
File Photo

नागपुर. मनपा के अतिक्रमण उन्मूलन दस्ते और पुलिस विभाग की टीम सीताबर्डी जानकी टाकीज से समीप स्थित फूल बाजार में कार्रवाई करने पहुंची तो वहां तनाव की स्थिति बन गई. शाम करीब 5 बजे दस्ता फूल बाजार में सड़कों पर डेरा जमाकर सब्जी बेचने वालों को हटाने की कार्रवाई करने पहुंचा था. पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे.

सब्जी विक्रेताओं ने यह कहकर कार्रवाई का विरोध किया वे 40 वर्षों से यहां सब्जी बेच रहे हैं. इसलिए यहां से नहीं हटेंगे. मनपा अधिकारियों ने उन्हें समझाया कि उन्हें फूल बाजार में मैदान दूकान लगाने को दिया गया है इसलिए सड़क खाली करें. लेकिन विक्रेता नहीं माने. काफी देर तक अधिकारियों व विक्रेताओं के बीच नोकझोंक होती रही.

एक ओर सड़क खाली करायी
अंतत: समझाईश देकर पुलिस ने बाजार की एक ओर की सड़क को खाली कराया. विक्रेताओं को चेतावनी दी गई कि वे रोड पर डेरा ना जमाएं अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उसके बाद दस्ता मोदी नंबर 3 पर पहुंचा और दूकानों के बाहर रोड पर लगाए गए बोर्ड को जब्त करने की कार्रवाई की. दस्ते को देख गली में हड़कंप मच गया. कुछ दूकानदारों ने खुद ही अपने सामान और बोर्ड रोड से हटा लिए. इसी दौरान जिन दूकानदारों ने मास्क नहीं पहना था उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी मनपा के दस्ते ने की.