Anil Deshmukh

नागपुर. गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार की शाम पुलिस के आला अधिकारियों से शहर की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया. सीपी भूषणकुमार उपाध्याय के साथ शहर की कानून-व्यवस्था का जायजा लिया. कोरोना संक्रमण के चलते सील किए गए इलाकों में भेंट दी. लॉकडाउन अब भी जारी है, लेकिन नागरिकों की समस्या को देखते हुए व्यापारिक प्रतिष्ठानों और कार्यालयों में कम संख्या बल के साथ काम करने की अनुमति दी गई है. इस वजह से सड़कों पर लोग ज्यादा दिखाई दे रहे हैं. शहर में कोरोना का संक्रमण भी बढ़ रहा है.

अलग-अलग इलाकों से मरीज सामने आ रहे हैं. इसीलिए शहर के कई इलाके सील किए गए. इन इलाकों में की गई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए देशमुख ने पुलिस अधिकारियों से चर्चा की. सीपी के साथ तांडापेठ, नाईक तालाब, शांतिनगर, हिवरीनगर, श्रीकृष्णनगर, वाठोड़ा, गड्डीगोदाम सहित अन्य इलाकों का जायजा लिया. वहां तैनात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से भी बातचीत की.

किसी भी प्रकार की समस्या या जरूरत होने पर आला अधिकारियों से खुलकर चर्चा करने को कहा. साथ ही नागरिकों से भी व्यवस्था की जानकारी ली. उन्हें संकट का समय जाने तक घर पर ही रहने की अपील की. इस दौरान डीसीपी राहुल माकणीकर, निर्मला देवी और विनीता शाहू ने उन्हें अपनी तैयारियों की जानकारी दी.