ईद पर नहीं निकलेगा जुलूस

  • पुलिस ने ली शांतता कमेटी की बैठक

Loading

नागपुर. महराष्ट्र शासन द्वारा कोविड-19 के संबंध में जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार इस वर्ष ईद-ए-मिलादुन्नबी के अवसर पर जुलूस नहीं निकाला जाएगा. कोरोना महामारी को देखते हुए इस वर्ष मुस्लिम समुदाय के नागरिकों को घर मे ही ईद मनाने के निर्देश दिये गए है. सिभी परिसर में जूलून निकालने पर सख्त पाबंदी लगाई गई है.

सीपी अमितेशकुमार और एडिशलन सीपी नविनचंद्र रेड्डी के आदेश पर इस संदर्भ में मंगलवार को गांजाखेत चौक स्थित रंगुनवाला सभागृह में ईद-ए-मिलाद्न्नबी कमिटी के पदाधिकारियों, सदस्यों और मुस्लिम नागरिकों के साथ बैठक ली गई.

सादगी से मनाए त्योहार

इस दौरान डीसीपी लोहित मतानी ने सभी नागरिकों को राज्य सरकार के गाइडलाइन के अनुसार ही ईद मनाने की अपील की. ईद के दिन किसी भी प्रकार का कोई जुलूस नहीं निकलेगा और 5 से ज्यादा व्यक्ति एक जगह पर जमा न हो इस बात पर ध्यान रखा जाए. सीनियर पीआई जयेश भांडारकर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मुस्लिम नागरिकों ने जिस प्रकार सादगी से रमजान ईद, सब्बे बारात, बकरी ईद और अन्य त्योहार मनाए उसी तरह इस बार भी सादगी के साथ ईद-ए-मिलाद्न्नबी मनाकर पुलिस का सहकार्य करे. इस अवसर पर कमेटी के पदाधिकारी फैजल रंगूनवाला, मोहम्मद वासि, सीनियर पीआई हिवरे, नगराले, संखे, कुमरे, पीआई सागर आदि उपस्थित थे.