theft
File Photo

  • 3 लाख के माल पर हाथ साफ

नागपुर. जरीपटका थाना क्षेत्र में रहने वाले एक पुलिस अधिकारी के घर पर मंगलवार रात चोरों ने सेंध लगाई. उनके घर की बगल में सेवानिवृत्त एसीपी भी रहते हैं. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि चोरों ने नकद और जेवरात सहित 3 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ किया. जरीपटका के कुशीनगर परिसर में डीवायएसपी राजा पवार का मकान है. उनकी बगल में ही सेवानिवृत्त एसीपी राजरत्न बंसोड़ भी रहते हैं.

हाल ही में पवार को पदोन्नति पर चंद्रपुर के राजुरा में उप विभागीय पुलिस अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई. तबादला होने के कारण पवार और उनकी पत्नी घर का सामान शिफ्ट करने राजुरा गए थे. उनके पिता शेरासिंह पवार नागसेननगर में रहते हैं. सुबह-शाम वे बेटे के घर जाकर जांच करते हैं.

मंगलवार की रात अज्ञात आरोपी ने उनके के घर में सेंध लगाई. ताला तोड़कर घर के भीतर प्रवेश किया. अलमारी में रखा मंगलसूत्र, अंगूठी, चेन और 20,000 रुपये नकद सहित 3 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. बुधवार की सुबह पिता शेरासिंह उनके घर पहुंचे तो चोरी का पता चला. उन्होंने पड़ोस में रहने वाले बंसोड़ और जरीपटका पुलिस को घटना की जानकारी दी. पूरे परिसर में पुलिस अधिकारी के घर पर सेंध लगने की खबर फैल गई. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.

एक और घर में दिनदहाड़े चोरी

दिनदहाड़े चोरी की एक और वारदात कपिलनगर थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने गोविंदगड़, उप्पलवाड़ी निवासी दुष्यंत धजेंद्रनाथ राय (31) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. मंगलवार की दोपहर 12 बजे के दौरान दुष्यंत घर पर ताला लगाकर अपने परिवार के साथ किसी काम से सदर गए थे. इसी बीच अज्ञात आरोपी ने बंद मकान में सेंध लगाई. ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया और बेडरूम में रखी अलमारी से सोने-चांदी के जेवरात, नकद 15,000 रुपये सहित 1.73 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया. शाम 7.30 बजे के दौरान दुष्यंत घर लौटे तो चोरी का पता चला. उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी.