Nagpur ST Bus Stand
File Photo

  • डिस्प्ले बोर्ड पर भी कुछ स्पष्ट

Loading

नागपुर. एसटी की 90 प्रतिशत बसें अब चलनी शुरू हो गई है. लेकिन बसों की टाइमिंग को लेकर अभी भी यात्रियों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है. समय कंफर्म नहीं होने से यात्री किस वक्त बस स्टैंड पहुंचे उन्हें काफी कंफ्यूजन है. ऐसे में बस स्टैंड पर पहुंचे यात्रियों ने बताया कि कई बसों को पुराने टाइमिंग से चलाया जा रहा है लेकिन कई बसें बिना टाइमिंग के छोड़ दी जा रही है. जिससे असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों का कहना है कि एसटी बस स्टैंड से चलने वाली लगभग हर बस 15 से 25 मिनट की देरी से चल रही है. वहीं जिन बसों में यात्रियों की संख्या कम होती है उसे और ज्यादा लेट किया जाता है. बसों को भरने के बाद ही उसे रवाना किया जा रहा है. यात्रियों का कहना हैं कि कम यात्री वाली बसों को ज्यादा लेट से भेजी जाती है. वहीं एसटी से चलने वाली काफी बसों की टाइमिंग को रीशेड्यूलिंग करने की भी मांग हो रही है. ताकि यात्रियों को बसों की सही जानकारी हो सकें. 

कम यात्री होने से बस कैंसिल

वहीं एसटी बस स्टैंड के कंडक्टर ने बताया कि बसों की टाइमिंग फिलहाल पुरानी टाइमिंग के हिसाब से ही चल रही है. लेकिन अभी यात्री की संख्या अधिक होने पर बसों को रवाना कर देते हैं. यात्री नहीं होने पर इंतजार करते हैं. टाइमिंग को लेकर अभी कोई स्पष्ट आदेश नहीं है. लेकिन किसी भी जगह पर जाने के लिए एसटी बसें आसानी से उपलब्ध हो जा रही है. यात्रियों की संख्या पर ही सब निर्भर करता है. यात्री नहीं होने पर बसों को कैंसिल भी कर दिया जाता है.   

डिस्प्ले बोर्ड पर भी कुछ स्पष्ट नहीं

बसों की टाइमिंग के अलावा एसटी बस स्टैंड में बसों के खड़े होने वाले प्लेटफार्म भी तय नहीं है. प्लेटफार्म पर अलाउंस होने वाली बसों को भी प्लेटफार्म के बाहर खड़ी की जा रही है. ड्राइवर खाली जगह देखकर कहीं पर भी बसों को खड़ी कर रहे हैं, जिससे यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ज्यादतर यात्रियों को बसों के बारे में स्टाफ से बार-बार पूछताछ करनी पड़ती है. तब कहीं जाकर उन्हें बस मिलती है. डिस्प्ले बोर्ड पर भी कुछ स्पष्ट टाइमिंग नहीं दिखने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है.