आज सिटी सहित जिला भी बंद

  • किसानों के भारत बंद को कांग्रेस, राकां, शिवसेना का समर्थन

नागपुर. नये किसान कानून को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को नागपुर जिले व शहर में भी विविध राजनीतिक पार्टियों, किसान संगठनों व गुरुद्वारा कमेटियों द्वारा समर्थन की घोषणा की गई है. कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे ने किसानों के हित में भारत बंद को समर्थन की घोषणा की है.

उन्होंने सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, ब्लाक अध्यक्षों को शहर के सभी 6 विधानसभा क्षेत्र में बाजार, बस्ती, चौराहों की दूकानों को बंद कर सहयोग करने की अपील की है. इसके अलावा शिवसेना भी किसानों के समर्थन में भारत बंद को सफल बनाने की अपील कर रही है. सांसद कृपाल तुमाने ने जिले के सभी शिवसैनिकों को इस आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया है. राज्य में शिवसेना ने भारत बंद को समर्थन दिया है. युवा सेना, महिला सेना व सभी सेल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को सहभागी होने की अपील की गई है.

दूध, सब्जी-फल भी बंद

यह बंद सुबह 8 बजे से शाम तक रहेगा. दोपहर 3 बजे तक परिवहन बंद रहेगा. केवल अत्यावश्यक सेवा ही शुरू रहेगी. किसान संगठनों ने इस दिन दूध, फल, सब्जी आदि के सेवा पूरी तरह बंद करने का निर्णय लिया है. तुमाने ने कहा कि एम्बुलेंस, शादी-ब्याह के वाहनों को नहीं रोका जाएगा. रिपब्लिकन सेना ने भी किसान हित में भारत बंद आंदोलन को समर्थन की घोषणा की है.