Signal Closed, 10 Number Puliya, nagpur

    नागपुर. सिटी में लगभग हर दूसरे चौक का सिग्नल बंद पड़ा है. जिम्मेदारों का कहना है कि कभी-कभी मेंटेनेंस के लिए सिग्नल बंद होते हैं लेकिन यह ठीक हो जाते हैं जबकि ऐसा नहीं है. इन दिनों सिटी के हर दूसरे चौक पर सिग्नल बंद मिल जाएंगे. जिसकी वजह से चौक पर अव्यवस्थाओं का आलम देखने मिल रहा है. तेज रफ्तार वाहनों को सिग्नल बंद मिलता है.

    जिसकी वजह से वह चौक पर रुकते नहीं है और सीधे आगे बढ़ जाते हैं. जिससे दूसरी तरफ से आ रहे वाहन आपस में उलझ जा रहे हैं. इससे कभी-कभी तो हादसे भी हो रहे हैं.

    शनिवार को भी सिटी के विभिन्न चौक-चौराहों पर सिग्नल बंद नजर आए. इसमें सबसे ज्यादा अव्यवस्था 10 नंबर पुलिया चौक पर देखने मिली. यहां पर न तो ट्रैफिक के जवान तैनात थे और न ही सिग्लन चालू. इस वजह से यहां पर हर मिनट में जाम की स्थिति बन रही. इसे देखने वाला भी कोई नहीं था. 

    हादसों को बढ़ जाता है खतरा

    चौक पर इस तरह सिग्नल बंद होने के कारण हादसों का खतरा बढ़ जाता है. ट्रैफिक के जवान चौक पर होते नहीं है. सिग्नल भी बंद होने से लोग मनमर्जी चौक को क्रास करते हैं. इससे दूसरी तरफ से आ रही वाहन चालकों को परेशानी होती है. लॉकडाउन खुलने के बाद से ही सड़कों पर ट्रैफिक का दवाब बढ़ गया है. इसके बाद भी चौक पर सिग्नल बंद हैं और ट्रैफिक पुलिस भी तैनात नहीं है. जिससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.