Triple Talaq
Representational Pic

  • विवाहित होने के बावजूद धोखा देकर की शादी

नागपुर. कतर के एर ठग इंजीनियर ने शहर की युवती को मेट्रीमोनी साइट के जरिए अपने झांसे में लिया. विवाहित होने के बावजूद अपनी उम्र कम बताकर विवाह रचाया. पति और उसके माता-पिता ने दहेज में मिले 25 लाख रुपये के गहने हड़प लिए. आरोपी पति उसे कतर ले जाकर मारपीट करने लगा. पीड़िता अपने घर लौट आई. आरोपी पति ने उसे फोन पर ही 3 तलाक दे दिया. वेलकम सोसायटी, झिंगाबाई टाकली निवासी रेश्मा हुसैन काखड़ची (30) की शिकायत पर मानकापुर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

आरोपियों में आईबीएम रोड पुणे निवासी हुसैन ईस्माइल काखड़ची (48), उसीक मां राशिदा (63), मुंबई में रहने वाले रिश्तेदार रेश्मा अजीज अड़वाकर (49) और अजीन अड़वाकर (50) का समावेश है. रेश्मा फैशन डिजाइनर है, हुसैन कतर की एक पेट्रोलियम कंपनी में काम करता है. रेश्मा ने शादी डॉट कॉम नामक मेट्रीमोनी साइट पर विवाह के लिए अपना प्रोफाइल अपलोड किया था. करीब 1 वर्ष पहले साइट के जरिए हुसैन ने रेश्मा से संपर्क किया. अपनी उम्र 35 वर्ष बताई और जानकारी दी कि वह कतर में इंजीनियर है. महीने के 7 लाख रुपये कमाता है. रेश्मा को विश्वास में लेकर वह मोबाइल पर चैटिंग करता रहा. नवंबर 2019 में दोनों का विवाह हो गया. कुछ महीनों तक वह अपनी मां के साथ मुंबई में रहा.

उम्र 48, निकला 2 बच्चों का बाप

इस दौरान रेश्मा को दहेज में मिले 25 लाख रुपये के जेवरात भी मां-बेटे ने बहला फुसलाकर हड़प लिए. बहला-फुसलाकर रेश्मा के परिजनों से 10 लाख रुपये नकद भी लिए गए. इसके बाद मां-बेटे ने उसे परेशान करना शुरु कर दिया. बड़ी मुश्किल के बाद वह रेश्मा को अपने साथ कतर ले गया. वहां जाते ही हुसैन के तेवर बदल गए. उसने रेश्मा के साथ मारपीट शुरु कर दी और घर में बंधक बनाकर रखता था. वहां रेश्मा को पता चला कि हुसैन 35 नहीं बल्कि 48 वर्ष का है. उसकी पहले ही शादी हो चुकी है.

पहली पत्नी 2 बच्चों के साथ आस्ट्रेलिया में रहती है. जवाब तलब करने पर हुसैन की प्रताड़ना बढ़ती गई. लॉकडाउन के समय किसी तरह रेश्मा नागपुर लौट आई. परिजनों को आपबीती सुनाई. इसी बीच हुसैन ने रेश्मा को फोन पर ही 3 बार तलाक-तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया. रेश्मा ने मामले की शिकायत मानकापुर पुलिस से की. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है.