murder

  • इतवारी माल धक्के के पास मिली लाश

Loading

नागपुर. इतवारी रेलवे स्टेशन के माल धक्का परिसर में एक ट्रक चालक की गला घोटकर हत्या कर दी गई. अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि हत्या किसी दूसरी जगह हुई और लाश को यहां फेंका गया. लकड़गंज पुलिस मामले की जांच में जुट गई है, लेकिन सोमवार देर रात तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला था. मृतक धीरज उर्फ भोला भगवान सालवे (30) बताया गया.

धीरज मूलत: कुही के वरंभा गांव का रहने वाला था. 6 महीने पहले उसका विवाह हुआ. तब से वह गरोबा मैदान के पास किराए के मकान में रहता था. ट्रक चालक होने के कारण अक्सर वह घर से बाहर रहता था. सोमवार की सुबह 9.30 बजे के दौरान पुलिस को इतवारी के मालधक्का परिसर में झाड़ियों में एक लाश पड़ी होने की जानकारी मिली.

खबर मिलते ही इंस्पेक्टर नरेंद्र हिवरे अपने दल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. प्राथमिक जांच में शरीर पर कुछ जख्म दिखाई दिए, लेकिन गर्दन का जख्म गहरा था. रस्सी से गला घोटे जाने के निशान साफ दिखाई दे रहे थे, लेकिन मृतक की शिनाख्त नहीं हो पा रही थी. आखिर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मेयो अस्पताल भेजा गया. लकड़गंज पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की. मृतक की फोटो सभी थानों को भेजी गई.

रेलवे परिसर में हत्या की घटना होने के कारण आरपीएफ और जीआरपी के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे थे. उनसे जानकारी मिली कि मृतक अक्सर इतवारी रेलवे स्टेशन परिसर में घूमता था. उसकी लाश का फोटो वायरल हुआ और शिनाख्त हो गई. परिजनों ने बताया कि 1 सप्ताह पूर्व उसका कुही में कुछ लोगों के साथ विवाद हुआ था. तुरंत एक टीम को कुही रवाना किया गया. जिन लोगों से विवाद हुआ था उनसे कड़ी पूछताछ की, लेकिन हत्या में उनका हाथ होने के कोई सबूत नहीं मिले. पुलिस का अनुमान है कि रविवार रात शराब को लेकर धीरज किसी से विवाद हुआ होगा. प्रकरण की जांच जारी है.