Wardha District Sports Complex

    नागपुर. कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने तथा निर्देशों के अनुसार पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से कम होने के कारण मनपा आयुक्त ने  अनलॉक में अधिकांश व्यापारिक गतिविधियों को छूट प्रदान कर दी. किंतु कुछ पर अब भी पाबंदी लगी हुई है जिनमें जिम, स्पोर्ट्स, स्वीमिंग पूल जैसी कुछ इकाइयां शामिल हैं. इन गतिविधियों पर पूरी तरह से पाबंदी होने के बाद भी सुभाष रोड पर घाटे एंड एसोसिएट्स द्वारा संचालित तुकड़ोजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स शुरू होने की भनक एनडीएस दस्ते को मिली.

    स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स पर उस समय गाज गिरी जब सूचना मिलते ही दस्ता यहां पहुंच गया. जांच करने पर भीतर न केवल जिम चल रहा था, बल्कि बैडमिन्टन हॉल में खेल भी चल रहा था. नियमों के विपरीत चल रहीं गतिविधियों की जानकारी सर्वप्रथम धंतोली जोन की सहायक आयुक्त किरण बगडे को दी गई. इसके बाद काम्प्लेक्स को सील कर दिया गया. 

    क्रीड़ा अधिकारी भी पहुंचे

    उल्लेखनीय है कि सूचना मिलते ही जिस तरह से एनडीएस का दस्ता पहुंचा उसी तरह खबर मिलते ही मनपा के क्रीड़ा अधिकारी पीयूष आम्बुलकर भी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स पहुंच गए. इसके बाद काम्प्लेक्स का संचालन कर रहे शैलेन्द्र घाटे को धारा 188 के तहत नोटिस जारी किया गया. साथ ही काम्प्लेक्स बंद कर दिया गया.

    उल्लेखनीय है कि विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जताई गई है जिससे मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने अनलॉक में कुछ गतिविधियों को छूट तो दी लेकिन जहां अधिक लोग जमा हों ऐसी गतिविधियों पर पाबंदी लगा रखी है. यहां तक कि विवाह समारोह भी केवल 25 लोगों की उपस्थिति में 2 घंटे के भीतर निपटाने की कड़ी शर्त रखी गई है. 

    21 दूकानों पर कार्रवाई

    एनडीएस प्रमुख वीरसेन तांबे के नेतृत्व में एक ओर जहां काम्प्लेक्स को सील किया गया वहीं अलग-अलग जोन में तैनात टीमों की ओर से नियमों का उल्लंघन कर रही 21 दूकानों के खिलाफ कार्रवाई की गई. इसमें दस्ते ने कुल 1.30 लाख रु. का जुर्माना वसूला. इसी तरह 59 मंगल कार्यालयों और प्रतिष्ठानों की जांच भी की गई.