Police gave life to 10 cows

नागपुर. केलोद थाना पुलिस ने मध्यप्रदेश से कामठी व नागपुर के कत्लखानों में गोवंश ले जाने वाले दो ट्रकों को पकड़कर 35 प्राणियों की जान बचाई. बीते गुरुवार-शुक्रवार को अर्धरात्रि करीब 1 बजे केलोद पुलिस ने सूचना के आधार पर सावली गांव में जाकर नाकेबंदी की. कुछ देर में यहां ट्रक क्रमांक एमएच 31/सीक्यू 9641 पहुंचा. पुलिस ने रुकने का इशारा दिया तो इसके चालक ने ट्रक की गति और तेज कर दी व आगे भाग निकला.

पुलिस ने अपने वाहन पर इसका पीछा किया. थोड़ी दूरी पर ट्रक चालक ने रोड के किनारे वाहन खड़ा कर दिया और रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला. वाहन की जांच करने पर इसमें गाय, बैल व सांड सहित कुल 18 गोवंश ठूंसकर भरे हुए पाए गए. दूसरी घटना में शुक्रवार को सुबह करीब 10.30 बजे सूचना के आधार पर केलोद पुलिस की टीम ने एमपी के येलकापार और सावनेर के सावली गांव के बीच नाकेबंदी की. थोड़ी देर में यहां संदिग्ध ट्रक क्रमांक एमएच 49/ एटी 4280 पहुंचा.

पुलिस द्वारा रुकने का संकेत देने पर चालक ने वाहन और तेज कर दिया लेकिन ज्यादा तेज गति में अनियंत्रित होकर यह ट्रक रोड साइड की नाली में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसका चालक आरोपी सलीम कामठी निवासी उतरकर भाग गया और पुलिस द्वारा पीछा करने पर भी पकड़ में नहीं आया. लेकिन ट्रक का कंडक्टर जख्मी हालत में ट्रक के कैबिन में ही मिल गया. इसका नाम मो. मुश्ताक सलीम अंसारी (21) कपिल नगर नारी रोड नागपुर निवासी है.

ट्रक की जांच करने पर इसमें 18 गायें भरी हुई पाई गईं. दोनों कार्रवाइयों में ग्रामीण पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में केलोद थाने के एपीआई सुरेश मट्टामी, हवालदार गुणेश्वर डाखोरे, राजेन्द्र रेवतकर, सचिन येलकर, गुणवंता डाखोरे, राणासिंह ठाकुर, अरविंद ठाकरे और होमगार्ड सैनिकों ने हिस्सा लिया.