File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर: नागपुर (Nagpur) में कोरोना वायरस (Corona Virus) पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है। रोजाना आ रहे पांच हजार से ज्यादा मामलों ने स्थिति बेहद गंभीर बना दी है। शहर मेंबढ़ते मामलों के बीच अब दवाइयों की भी कमी होने लगी है। कोरोना के इलाज में बेहद महत्वपूर्ण माने जाने वाले ‘रेमडेसिवीर’ (Ramdesvir) की बेहद कमी हो गई है। जिसके कारण संक्रमित लोगों के जीवन पर बन आई है। इंजेक्शन की हो रही किल्लत को देखते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने आगे बढ़कर 50,000 इंजेक्शन उपलब्ध कराए। जिसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री के कार्यालय ने दी। 

    नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने नागपुर शहर में कोविड के उपचार के लिए आवश्यक  ‘रेमडेसिवीर’ इंजेक्शन की कमी को दूर करने के लिए पहल की है और सन फार्मा जल्द ही इस इंजेक्शन की 10,000 खुराक प्रदान करेगा।”

    ज्ञात हो कि, कोरोना की दूसरी वेव ने नागपुर में तांडव मचाया हुआ है। रोजाना आ रहे मामलों ने प्रशासन द्वारा बनाई व्यवस्था कम पड़ गई है। जिलों में अस्पतालों के अंदर कोरोना बेड भर चुके हैं। लोगों को बेड नहीं मिल रहा है। जिसके वजह से लोगों  परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की भी कमी हो गई है। 

    शनिवार को आए 5131 नए मामले 

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए आकड़ो के अनुसार शनिवार को जिले में 5131 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 63 लोगों की मौत हुई है। स्वस्थ्य विभाग के अनुसार, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,71,355 पहुंच गई है। जिले में अभी तक 2,14,073 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।  इस महामारी से 5,706 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक्टिव मामलों की संख्या 51,576 है।