Mayor Sandeep Joshi

  • आनलाइन परीक्षा पर महापौर जोशी ने जताई आपत्ति

नागपुर. राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की ओर से फिलहाल आनलाईन परीक्षाएं शुरू है. किंतु आनलाइन परीक्षा के माध्यम से छात्रों के भविष्य से खिलवाड हो रहा है. कई बार ठीक परीक्षा शुरू होने के वक्त छात्रों को ओटीपी नहीं मिल पाता है.

दूसरी ओर कई बार लाग-इन होने में तमाम परेशानियां होती है. इस तरह से परीक्षा के नाम पर छात्रों का मजाक उडाए जाने की कड़ी आपत्ति महापौर संदीप जोशी ने जताई. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बार शुरू किए.

दूसरी ओर अब थिएटर भी शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसे में आफलाइन परीक्षा लेने में क्या परेशानी हो सकती है. आनलाइन में इस तरह की अफरातफरी के बदले सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कर आफलाइन परीक्षा लेना महत्वपूर्ण है. जिससे छात्रों और पालकों को राहत मिल सकेगी. इसमें से मार्ग खोजने के लिए यशवंतराव चव्हाण मुक्त विद्यापीठ की परीक्षा प्रणाली का अध्ययन करने की सलाह भी विश्वविद्यालय को दी.

कहां है हेल्पलाईन

महापौर ने कहा कि विश्वविद्यालय की ओर से एप द्वारा परीक्षा ली जा रही है. एप में खामी और ऐसे समय छात्रों को होनेवाली परेशानी को हल करने लिए हेल्पलाईन का बड़ा सहारा होता है. किंतु छात्रों को हेल्पलाइन पर प्रतिसाद नहीं मिल रहा है. ऐसी हेल्पलाइन किस काम की होने पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए महापौर ने विवि पर निशाना साधा.